तापमान लाइव

ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

जमालपुर: चौंक गयी राजनीति सास-बहू की जीत से

शेयर करें:

रंजीत विद्यार्थी
19 नवम्बर 2021

MUNGER जमालपुर(Jamalpur) प्रखंड की बांक (Bank) पंचायत के चुनाव में सास और बहू दोनों ने जीत हासिल कर सबको चौंका दिया. बहू डेजी देवी (Dezy Devi) मुखिया निर्वाचित हुईं तो उनकी सास निवर्तमान प्रखंड प्रमुख मंजू देवी (Manju Devi) ने पंचायत समिति सदस्य के तौर पर लगातार दूसरी जीत दर्ज की.

पंचायत के पंच निर्वाचित हुए जयराज गौतम उर्फ गौतम यादव की पत्नी डेजी कुमारी ने मुंगेर जिला मुखिया संघ की अध्यक्ष रहीं बेबी देवी को 462 मतों के अंतर से भारी शिकस्त दी. उनकी सास मंजू देवी ने पंचायत समिति सदस्य के चुनाव में चंदा कुमारी को 678 मतों से पराजित किया.

सटीक रणनीति
डेजी देवी के पति जयराज गौतम उर्फ गौतम यादव फिलहाल विचाराधीन बंदी के रूप में जेल में हैं. सलाखों के पीछे रहने के बावजूद उन्होंने पंचायत चुनाव की ऐसी सटीक रणनीति बनायी कि उनके सबके सब अपने कामयाब हो गये. सास-बहू के निर्वाचित होने से राजनीतिक पंडितों के तमाम समीकरण ध्वस्त हो गये.

स्थानीय लोगों की मानें तो डेजी देवी तथा मंजू देवी को सभी जाति एवं धर्म के लोगों का समर्थन मिला. गौर करने वाली बात है कि जयराज गौतम उर्फ गौतम यादव तथा जिला मुखिया संघ की निवर्तमान अध्यक्ष बेबी देवी के पति शंभू यादव गोलीबारी के एक मामले में जेल में हैं.

कोई कसर नहीं छोड़ा
जेल में रहते दोनों ने अपनी-अपनी पत्नी को जीताने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ा. सफलता जयराज गौतम उर्फ गौतम यादव को मिली. 2016 के चुनाव में शंभू यादव की पत्नी बेबी देवी की जीत हुई थी. वह मुंगेर जिला मुखिया संघ की अध्यक्ष भी बनीं.

दूसरी तरफ जयराज गौतम उर्फ गौतम यादव अपनी मां मंजू देवी को पंचायत समिति का सदस्य निर्वाचित करा पहले जमालपुर का प्रखंड प्रमुख बनवाया और फिर जिला प्रखंड प्रमुख संघ का अध्यक्ष निर्वाचित करा दिया.

अपनी राय दें