तापमान लाइव

ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

त्यागी ने छोड़ दिया नीतीश कुमार का साथ

शेयर करें:

विष्णुकांत मिश्र
05 दिसम्बर, 2021

PATNA. चौंकिये नहीं! वैसे खबर सही है. नीतीश कुमार (Nitish Kumar) का साथ JDU के राष्ट्रीय महासचिव और प्रवक्ता के सी त्यागी (KC Tyagi) ने नहीं छोड़ा है. छोड़ा है उनके पुत्र अमरीश त्यागी (Amarish Tyagi) ने. छोड़कर वह और किसी दल में नहीं, BJP में शामिल हुए हैं. मकसद 2022 में होने वाले उत्तरप्रदेश (Uttar Pradesh) विधानसभा के चुनाव में भाग्य आजमाना है.

इस चुनाव में JDU की भी सहभागिता होगी. BJP के सहयोगी दल के रूप में या स्वतंत्र, इसका निर्धारण होना अभी शेष है. वैसे, जदयू के राष्ट्रीय महासचिव के सी त्यागी का कहना है कि उत्तरप्रदेश में उनकी पार्टी दो सौ सीटों पर चुनाव लड़ेगी. अब के सी त्यागी के पुत्र ही जदयू से नाउम्मीद हो भाजपा की शरण में चले गये हैं, तो अन्य नेताओं की समझ क्या होगी इसको सहज समझा जा सकता है.

भाजपा में शामिल हुए अमरीश त्यागी एवं अन्य.

मुरादनगर के मैदान में
अमरीश त्यागी ने रविवार को लखनऊ (Lukhnow) में भाजपा ज्वाइनिंग कमेटी के अध्यक्ष डा. लक्ष्मीकांत वाजपेयी (Dr Laxmikant Vajpayee) और उत्तरप्रदेश के उपमुख्यमंत्री डा. दिनेश शर्मा (Dr. Dinesh Sharma) की मौजूदगी में भाजपा की सदस्यता ग्रहण की. बताया जाता है कि अमरीश त्यागी गाजियाबाद (Gajiyabad) के मुरादनगर (Muradnagar) विधानसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं.

यह पहला मौका नहीं है कि पुत्र अमरीश त्यागी को लेकर के सी त्यागी को जदयू में असहज स्थिति का सामना करना पड़ रहा है. इससे पहले 2018 में चुनाव अभियान में फेसबुक (Facebook) डाटा चुराने का आरोप अमरीश त्यागी पर लगा था. यह आरोप विवादास्पद कंपनी कैम्ब्रीज एनालिटिका (Cambridge Analitica) पर लगा था. अमरीश त्यागी उस कंपनी के भारत (India) में प्रमुख थे. जदयू नेतृत्व ने मामले में के सी त्यागी से जवाब मांगा था.


इन्हें भी पढ़ें :
औंधे मुंह गिर गये ललन सिंह ‘घोषित अध्यक्ष’
शिवनार की सियासत : बाहुबली तय करते हैं तकदीर

तारापुर : नहीं मिला होता सवर्णों का साथ तब…?


भाजपा दिख रही आगे
43 वर्षीय राजनीतिक रणनीतिकार अमरीश त्यागी वर्तमान में ओवलीने बिजनेस इंटेलिजेंस प्राइवेट लिमिटेड के प्रबंध निदेशक हैं. यह कंपनी (Company) राजनीतिक दलों के लिए चुनावी रणनीति बनाने, मीडिया प्रबंधन करने और राजनीतिक सलाह देने का काम करती है. इस कंपनी ने बिहार विधानसभा के चुनाव में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के लिए काम किया था. अमेरिका (America) के राष्ट्रपति (President) पद के चुनाव में डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) की चुनावी रणनीति पर भी. अमरीश त्यागी का मानना है कि उत्तरप्रदेश के चुनाव में भाजपा सबसे आगे है. विपक्ष दूर-दूर तक कहीं नहीं दिख रहा है.

अपनी राय दें