तापमान लाइव

ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

सीवान : को-ऑपरेटिव बैंक के अध्यक्ष कराते थे शराब की तस्करी!

शेयर करें:

एस एन श्याम
7 दिसम्बर, 2021

SIWAN : सीवान पुलिस ने सीवान सेंट्रल को-ऑपरेटिव बैंक (Central Co-operative Bank) के अध्यक्ष और RJD के स्थानीय नेता रामायण चौधरी (Ramayan Chaudhary) को गिरफ्तार किया है. उन पर अवैध शराब के धंधे में संलिप्तता का आरोप है. हालांकि, आरोप लगभग ढाई माह पुराना है, गिरफ्तारी अभी हुई है. पुलिस के मुताबिक 23 सितम्बर 2021 को मैरवा में बिहार-उत्तरप्रदेश (Uttar Pradesh) की सीमा पर धरनी छापर चेक पोस्ट पर अवैध शराब का एक कंटेनर पकड़ा गया था, सात धंधेबाज भी.

उन्हीं धंधेबाजों ने रामायण चौधरी की संलिप्तता के बारे में पुलिस को जानकारी दी थी. कहा था कि शराब की डिलिवरी रामायण चौधरी की यहां होनी थी. बताया जाता है कि शराबबंदी लागू होने से पहले रामायण चौधरी शराब (Sarab) का कारोबार करते थे. उक्त आरोपों की जांच मैरवा और मुफस्सिल थाना की संयुक्त टीम ने की. संलिप्तता के सबूत मिले. मंगलवार की सुबह रामायण चौधरी को बरहन गांव स्थित उनके घर से गिरफ्तार कर लिया गया.


इन्हें भी पढ़ें :
आरसीपी सिंह : असली पाला तो अब पड़ रहा पालिटिशियन से
नवादा का कोचगांव : पैक्स अध्यक्ष से त्रस्त हैं किसान


तेजस्वी के हैं करीबी
रामायण चौधरी को राजद के अघोषित सुप्रीमो तेजस्वी प्रसाद यादव (Tejaswi Prasad Yadav) और उनके बड़े भाई पूर्व मंत्री तेजप्रताप यादव (Tejpratap Yadav) का करीबी माना जाता है.2020 के विधानसभा चुनाव (Vidhansabha Election) में वह गोरियाकोठी (Goriyakothi) से राजद के दावेदार थे. निराशा मिलने पर निर्दलीय मैदान में कूद गये थे. जानकारों के मुताबिक उन्हें मनाने के लिए तेजस्वी प्रसाद यादव को काफी मशक्कत करनी पड़ी थी.

ऐसा कहा जाता है कि तब उन्होंने उन्हें बिहार विधान परिषद के 2022 में होने वाले चुनाव में सीवान स्थानीय प्राधिकार निर्वाचन क्षेत्र से उम्मीदवार बनाने का आश्वासन दिया था. रामायण चौधरी उसकी तैयारी कर रहे थे. वैसे, उनके अन्य दलों के नेताओं से भी मधुर संबंध रहे हैं. शराब बरामदगी से तीन दिन पूर्व 20 सितम्बर 2021 को रामायण चौधरी ने सीवान में स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय को सम्मानित किया था. हालांकि, उस वक्त रामायण चौधरी के शराब के धंधे से जुड़े रहने की बात सार्वजनिक नहीं हुई थी.

अपनी राय दें