तापमान लाइव

ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

बाढ़ नगर परिषद: रुठे ही रह गये ज्ञानेन्द्र सिंह ज्ञानू!

शेयर करें:

राजेश कुमार
04 जनवरी 2022
Barh (Patna) : बाढ़ नगर परिषद (Barh Nagar Parishad) की मंगलवार को 151वीं वर्षगांठ मनायी गयी. जिसमें उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद (Deputy CM Tarkishor Prasad) ने नगर के विकास की कतिपय योजनाओं का उद्घाटन, लोकार्पण और शिलान्यास किया. इस कार्यक्रम में क्षेत्रीय सांसद राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह  (Lalan Singh) और विधान पार्षद नीरज कुमार (Niraj Kumar)ने हिस्सा लिया. लेकिन, क्षेत्रीय विधायक ज्ञानेंद्र सिंह ज्ञानू (Mla Gyanendra Singh Gyanu)रूठे ही रह गये. इस कार्यक्रम से खुद को अलग रखा. उनकी गैर मौजूदगी को लेकर कानाफूसी भी होती रही।

तैयारी के दौरान ही
शुरू हो गई थी किरकिरी
इस कार्यक्रम की तैयारी दिसंबर की शुरुआत में ही हो गयी थी. पहले यह आयोजन 27 दिसंबर, 2021को होना तय था. इसी बीच विधायक ज्ञानेंद्र सिंह ज्ञानू की ओर से इस कार्यक्रम को लेकर कथित तौर पर नगर परिषद में व्याप्त अनियमितता, लूट-खसोट और भ्रष्टाचार पर पर्दा डालने की संज्ञा दे दी गयी. कारण चाहे जो रहा हो, इसके अंतिम दौर में खरमंडल हो गया. 26 दिसंबर,2021को कार्यक्रम के रद्द हो जाने की बात सामने आयी.

बात यह भी उड़ी कि इसके पीछे विधायक ज्ञानेंद्र सिंह ज्ञानू का हाथ है. कार्यक्रम के रद्द होने से मुख्य पार्षद राजीव कुमार, उप मुख्य पार्षद परमानंद सिंह, संजय कुमार, रणधीर कुमार, वरुणा सिंह, गीता देवी (सभी वार्ड पार्षद) आदि को करारा झटका लगा, वहीं विरोधी खेमे के पार्षद अनिल कुमार गुप्ता, सत्येन्द्र कुमार,मो.मोख्तार आलम, शबाना आजमी सरीखे पार्षदों में खुशी का संचार हो उठा.

सवाल प्रतिष्ठा का बन गया
इसके बाद प्रतिष्ठा से जोड़कर कार्यक्रम संपन्न कराने को लेकर मुख्य पार्षद राजीव कुमार और उप मुख्य पार्षद परमानंद सिंह ने तन-मन से कमर कस ली. नये साल में नयी तारीख 4 जनवरी तय हुई. इस अंतराल के बाद लोगों को लगा कि विधायक ज्ञानेंद्र सिंह ज्ञानू की नाराजगी मिट गयी होगी और वह इस कार्यक्रम में जरूर पधारेंगे, लेकिन 4 जनवरी,2022 को उनकी अनुपस्थिति से यह बात जगजाहिर हो गयी कि बाढ़ नगर परिषद से वह अब भी रुठे ही हैं. अंदरुनी कारण चाहे जो भी हो.

जुवां फिसल गयी उपमुख्यमंत्री की
नगर परिषद सभागार में संबोधन के दौरान उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद की जुवां फिसल गयी और उन्होंने मुख्य पार्षद राजीव कुमार को बिहार विधान परिषद के सदस्य के रूप में संबोधित कर दिया. उन्होंने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि आजादी के बाद से ही बाढ़ ने नगरीय विकास में विशेष मुकाम बनाया है.

अपनी राय दें