तापमान लाइव

ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

रश्मि वर्मा का इस्तीफा भाजपा नेतृत्व के दबाव पर तो नहीं!

शेयर करें:

विष्णुकांत मिश्र
09 जनवरी, 2022

PATNA : अपने राजनीतिक कारनामों को लेकर अक्सर सुर्खियों में रहने वाली नरकटियागंज (Narkatiyaganj) की भाजपा (BJP) विधायक (MLA) रश्मि वर्मा (Rashmi Verma) ने रविवार को विधानसभा (Vidhan Sabha) की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया. उनका हस्तलिखित त्यागपत्र बिहार विधानसभा के अध्यक्ष को प्राप्त हुआ भी या नहीं, पर वह सोशल मीडिया में छाया हुआ है. विधानसभा की सदस्यता त्यागने का कारण उन्होंने निजी बताया है.

उनके इस अप्रत्याशित निर्णय से राजनीति हैरान है. हर कोई यह जानने को व्यग्र है कि आखिर रश्मि वर्मा ने विधानसभा की सदस्यता त्यागने का निर्णय अचानक क्यों किया? क्या वह शारीरिक रूप से अस्वस्थ हो गयी हैं? या सत्ता में सहभागिता नहीं मिलने से राजनीति से मोह भंग हो गया है? या फिर कोई पारिवारिक विवशता पैदा हो गया है? रश्मि वर्मा ने खुद कोई विशेष कारण नहीं बताया है. लेकिन, भाजपा के अंदरुनी सूत्रों का कहना है कि उन्होेंने ऐसा पार्टी नेतृत्व के निर्देश पर किया है.

उक्त निर्देश उत्तरप्रदेश विधानसभा के चुनाव से संबंधित है. गौर करने वाली बात है कि हाल ही में उत्तरप्रदेश (Uttar Pradesh) में यूपीटीईटी 2021 का पेपर परीक्षा से पहले ही लीक हो गया था. उस मामले में रश्मि वर्मा के भाई राय अनूप प्रसाद (Rai Anoop Prasad) की गिरफ्तारी हुई है. कुछ अन्य लोगों की भी. विधायक रश्मि वर्मा ने उस मामले से खुद को बिल्कुल अलग-थलग बताया था. इसके बावजूद उत्तरप्रदेश एसटीएफ को उनकी संलिप्तता का संदेह है.

राय अनूप प्रसाद गोरखपुर (Gorakhpur) के बहुत बड़े प्रतिष्ठित खानदान से हैं. पेपर लीक का मामला वहां की राजनीति का एक बड़ा मुद्दा बना हुआ है. उसका विधानसभा के चुनाव पर असर न पड़ जाये इसलिए रश्मि वर्मा पर ऐसा करने के लिए दबाव बनाया गया है. वैसे, यही अंतिम सच है यह बात भी नहीं.

#TapmanLive

अपनी राय दें