तापमान लाइव

ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

राजनीति में भी पैठ बन रही चितरंजन कुमार की

शेयर करें:

मदनमोहन ठाकुर
22 फरवरी, 2022

PATNA : एक बिल्डर के रूप में अच्छी साख जमा रखे चितरंजन कुमार (Chitranjan Kumar) राजनीति (Politics) में भी पैठ बनाने के प्रयास में जुट गये हैं. पटना एम्स (Patna AIIMS) से तकरीबन तीन किलोमीटर दूर बसे कोजी महमदपुर गांव के रहने वाले चितरंजन कुमार का गहरा जुड़ाव हाल ही में लोजपा (रामविलास) में पूरे तामझाम के साथ शामिल हुए पूर्व सांसद डा. अरुण कुमार (Dr. Arun Kumar) से है. एक तरह से आत्मीय लगाव है.

चिराग पासवान के साथ डॉ. अरुण कुमार एवं अन्य.

ऐसा कहा जाता है कि डा. अरुण कुमार के लोजपा (Lojpa) में मिलन समारोह की मुकम्मल व्यवस्था चितरंजन कुमार (Chitranjan Kumar) ने ही की थी. इस मिलन का फलाफल क्या निकलता है, यह भविष्य की बात है. लेकिन, फिलहाल डा. अरुण कुमार के जुड़ाव से लोजपा (रामविलास) अध्यक्ष चिराग पासवान (Chirag Paswan) की राजनीति को मजबूती मिली है. लोजपा में विभाजन से ब्रह्मर्षि समाज के दूसरे नेताओं का साथ छूट जाने की इस रूप में भरपाई हो गयी है.


इन्हें भी पढ़े :
बाढ़ : धांधली रही बरकरार तो जायेंगे जनता दरबार!
मोतिहारी : शहर के सौन्दर्यीकरण का बीड़ा उठाया बुद्धिजीवियों ने


मिलन समारोह में चिराग पासवान और डा. अरुण कुमार ने नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के कुशासन के खिलाफ अभियान को तेज रफ्तार देने का संकल्प लिया. उम्मीद जतायी कि आने वाले दिनों में इस अभियान से और भी ताकतें जुड़ेंगी. चिराग पासवान और डा. अरुण कुमार उस दिन चितरंजन कुमार के कोजी महमदपुर गांव स्थित पैतृक घर पर भी गये और एक मांगलिक समारोह में भी शामिल हुए. इलाके में चितरंजन कुमार के सामाजिक कार्यों की खूब चर्चा है. उनकी हैसियत को देखते हुए यह कयास लगाया जाने लगा है कि चिराग पासवान और डा. अरुण कुमार द्वारा आने वाले दिनों में उन्हें राजनीति में अच्छी-खासी भूमिका सौंपी जा सकती है. किसी क्षेत्र विशेष से चुनाव लड़ने का भी अवसर उपलब्ध कराया जा सकता है.

#TapmanLive

अपनी राय दें