तापमान लाइव

ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

ए. एन. कालेज में प्रारंभ हुई कॉमर्स की पढ़ाई

शेयर करें:

देवव्रत राय
13 सितम्बर, 2022

PATNA : ए. एन. कालेज, पटना के पुस्तकालय सभागार में मंगलवार को सत्र 2022-25 के बी. काम. विभाग के छात्र-छात्राओं का परिचय सत्र (इंडक्शन मीट) का आयोजन किया गया. महाविद्यालय (College) में बी. काम. की पढाई इसी वर्ष से प्रारंभ हुई है. कार्यक्रम के मुख्य अतिथि योजना एवं विकास विभाग अपर मुख्य सचिव डा. अरुणिष चावला (Arunish Chawala) थे. उनका कहना रहा कि पेशेवर डिग्री एक बड़ी प्रतिबद्धता है. इसके लिए बहुत मेहनत की आवश्यकता होती है. भविष्य की ओर देखना और भविष्य की योजनाएं बनाना महत्वपूर्ण है.

कार्यक्रम का उद्घाटन समारोह.

प्रधानाचार्य को बधाई
कार्यक्रम की अध्यक्षता पाटलिपुत्र विश्ववविद्यालय (Patliputra University) के कुलपति प्रो. आर. के. सिंह ने की. उन्होंने कहा कि वाणिज्य (Commerce) विषय की बाजार में काफी मांग है. कामर्स के विद्यार्थियों की सरकारी (Government) तथा प्राइवेट (Private) सेक्टर में भी नौकरियों की उपलब्धता रहती है. कुलपति (Vice Chancellor) ने कहा की अत्याधिक विद्यार्थियों के नामांकन (Admission) से गुणवत्ता प्रभावित होती है. वर्तमान परिस्थिति में सीबीसीएस (CBCS) लागू करना विश्वविद्यालयों के लिए एक बड़ी चुनौती है. कुलपति ने वाणिज्य संकाय प्रारंभ करने के लिए महाविद्यालय के प्रधानाचार्य (Principal) और शिक्षकों (Teachers) को बधाई दी तथा इसी सत्र से 60 और सीट बढ़ाने की भी घोषणा की.


इन्हें भी पढ़ें :
पटना नगर निगम : रचना चंद्रा भी होेंगी उपमहापौर पद की उम्मीदवार
पटना के फतुहा में खुली तेजस आयरन स्टील की फैक्ट्री


प्रधानाचार्य ने आभार जताया
महाविद्यालय के प्रधानाचार्य प्रो. एस.पी. शाही (Prof. S.P. Shahi) ने कहा कि छात्रों को पढ़ाई और बेहतर कैरियर के लिए सभी आवश्यक सुविधाएं मुहैया करवायी जायेगी. प्रधानाचार्य ने कहा कि महाविद्यालय के विकास के लिए बिहार के मुख्यमंत्री (Chief Minister) ने उदारतापूर्वक राशि दी है जिससे आडिटोरियम (Auditorium) तथा विकास के अनेक कार्य किये जा रहे हैं. उन्होंने कामर्स की पढ़ाई की स्वीकृति देने के लिए कुलपति का आभार जताया. कार्यक्रम का संचालन कामर्स विभाग की प्रोफेसर इंचार्ज डा. रत्ना अमृत और धन्यवाद ज्ञापन कामर्स के असिस्टेंट प्रोफेसर इंचार्ज डा. अभिषेक दत्त ने किया. इस अवसर पर आइक्यूएसी की समन्वयक प्रो. नूपुर बोस, प्रो. शैलेश कुमार सिंह, प्रो. शिवेश रंजन, प्रो.अरुण कुमार सिंह, ज्योतिष कुमार, कुमार शैलेंद्र तथा कामर्स के विद्यार्थी उपस्थित रहे.

#TapmanLive

अपनी राय दें