तापमान लाइव

ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

नीतीश कुमार के ‘गुंडा राज’ में हर गुंडा हो गया राजा : डा. संजय जायसवाल

शेयर करें:

विष्णुकांत मिश्र
14 सितम्बर, 2022

PATNA : भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डा. संजय जायसवाल (Dr. Sanjay Jaiswal) ने बुधवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) पर जम कर निशाना साधा. बेगूसराय (Begusarai) की घटना का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा कि बिहार (Bihar) में जंगलराज नहीं, नीतीश कुमार का गुंडाराज (Gundaraj) है, जहां हर ‘गुंडा’ ‘राजा’ बन गया है. प्रदेश कार्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता में उन्होंने कहा कि अधिकारियों और खाद विक्रेताओं की मिलीभगत से राज्य में खाद (Fertilizer) की कृत्रिम कमी पैदा की जा रही है. खाद खरीदने वाले किसानों (Farmers) को छाता, मच्छरदानी और अन्य वस्तुओं को खरीदने पर विवश किया जा रहा है. सत्ता के संरक्षण के बिना यह मुमकिन ही नहीं है.


इन्हें भी पढ़ें :
हिन्दी राजभाषा है, इसे सरल होनी चाहिये
ए. एन. कालेज में प्रारंभ हुई कॉमर्स की पढ़ाई


डा. जायसवाल ने बताया कि केंद्रीय रसायन और उर्वरक मंत्री मनसुख भाई मंडाविया (Mansukh Bhai Madaviya) ने जो जानकारी उपलब्ध करायी है उसके मुताबिक इस राज्य को आवश्यकता से अधिक यूरिया (Urea) की आपूर्ति की गई है. उन्होंने बताया कि 1 अप्रैल से 8 सितंबर तक 8.34 लाख मिट्रिक टन की जगह 8.77 लाख मिट्रिक टन खाद की आपूर्ति की गई जिसमें 7.64 लाख एमटी बिक्री हो गयी. इसी तरह अन्य खादों की भी जरूरत के हिसाब से आपूर्ति की गयी है.

डा. जायसवाल ने कहा कि पूरे देश में कहीं खाद की किल्लत नहीं है. कृषि मंत्री (Agriculture Minister) के भ्रष्टाचार को लेकर दिये गये बयान का समर्थन करते हुए उन्होंने यह सवाल भी उठाया कि जब कृषि मंत्री अधिकारियों (Officers) के भ्रष्टाचार की बात खुद मान रहे हैं तो आखिर उन्हें भ्रष्ट अधिकारियों पर कार्रवाई करने से रोक कौन रहा है. यदि उनपर किसी का दबाव है तो उन्हें जनता (Public) को इसे बताना चाहिये. प्रेस वार्ता में प्रदेश उपाध्यक्ष राजीव रंजन, प्रदेश प्रवक्ता अखिलेश सिंह और मनोज शर्मा तथा मीडिया प्रभारी राकेश सिंह भी उपस्थित थे.

#TapmanLive

अपनी राय दें