तापमान लाइव

ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

सीतामढ़ी सेंट्रल को-ऑपरेटिव बैंक : बेहतर सेवा दे रहा ग्राहकों को

शेयर करें:

मदनमोहन ठाकुर
26 अक्तूबर 2023

Sitamarhi : दि सीतामढ़ी सेंट्रल को-ऑपरेटिव बैंक की 2022-23 की वार्षिक आमसभा विगत दिनों आयोजित हुई. अध्यक्षता बैंक की अध्यक्ष मधु प्रिया ने की. उद्घाटन बिस्कोमान के अध्यक्ष विधान पार्षद सुनील कुमार सिंह ने किया. इस अवसर पर राजद के कई नेता उपस्थित थे. उन्हें अंग वस्त्र और पुष्प गुच्छ देकर सम्मानित किया गया. सुनील कुमार सिंह का सम्मान मधु प्रिया के पति और बाजपट्टी के उपप्रखंड प्रमुख सुधीर कुंवर ने किया. वह व्यापार मंडल के अध्यक्ष एवं बिस्कोमान के प्रतिनिधि भी हैं. उन्होंने सुनील कुमार सिंह को चांदी का मुकुट भी पहनाया. हिचकते- सकुचाते सुनील कुमार सिंह ने इसे स्वीकार किया. सेंट्रल को-ऑपरेटिव बैंक के प्रबंध निदेशक मिथिलेश कुमार ने बैंक की उपलब्धियों से अवगत कराया. भरोसा दिलाया कि आम ग्राहकों के सहयोग से इसे बेहतर सुविधा देने वाला बैंक बनाया जायेगा.

नयी-नयी सुविधाएं
आगत अतिथियों के प्रति आभार जताते हुए सुधीर कुंवर ने भी बैंक की प्रगति के बारे में जानकारी दी. उन्होंने कहा कि ग्राहकों के लिए बैंक की ओर से नयी-नयी सुविधाएं लागू की जा रही हैं. कुल तेरह में से दस शाखाओं में नयी तकनीकी के साथ एटीएम की स्थापना कर दी गयी है. इसका लाभ आमलोग भी उठा रहे हैं. मोबाइल एटीएम की भी व्यवस्था की गयी है. इससे ग्राहकों के दरवाजे पर बैंकिंग सुविधा उपलब्ध हो रही है. सुधीर कुंवर ने बताया कि सीतामढ़ी सेंट्रल को-ऑपरेटिव बैंक द्वारा 2022-23 में अधिप्राप्ति में शामिल सभी योग्य समितियों को शत-प्रतिशत सीसी ऋण उपलब्ध कराया गया, जिससे किसानों को ससमय भुगतान किया जा सके. लक्ष्य की प्राप्ति हुई.

ऋण देने की योजना
उन्होंने यह भी जानकारी दी कि जिले में कृषकों एवं सहकारी समितियों के अलावा अन्य व्यवसायियों को ऋण देने की योजना का विस्तार कर पैक्स को मल्टी सर्विस सेंटर के रूप में विकसित करने की योजना है. अन्य कई वक्ताओं ने भी बैंक की उपलब्धियों की चर्चा की. इस अवसर पर मौजूद बिहार विधान परिषद के उपसभापति रामचन्द्र पूर्वे, राजद विधायक मुकेश कुमार यादव, विधान पार्षद महेश्वर सिंह, पूर्व विधायक अमित कुमार टुन्ना, रामजीवन प्रसाद, सुनील कुशवाहा आदि ने मधु प्रिया और सुधीर कुंवर के कार्यों की सराहना करते हुए उसे लोक हित में बताया.

#tapmanlive

अपनी राय दें