तापमान लाइव

ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

उपचुनाव : पैंतरा बदल रहे हैं बर्खास्त महापौर के पति!

शेयर करें:

राजेश पाठक
13 दिसम्बर 2023

Chhapra : महापौर पद का उपचुनाव दिसंबर 2023 के अंतिम दिनों में या फिर जनवरी 2024 की शुरुआत में होने के कयास लगाये जा रहे हैं. चुनाव पूर्व जो तस्वीर उभर रही है उसमें वरुण प्रकाश का समर्थन उपमहापौर के पिछले चुनाव में कथित रूप से उनके ही कारण चूक गये राजेश कुमार उर्फ राजेश फैशन को मिलता प्रतीत हो रहा है. उधर, वरुण प्रकाश का साथ नहीं मिलने की स्थिति में चांदनी प्रकाश चुनाव में उतरने की हिम्मत शायद ही जुटा पायेंगी. करीब रहने वालों का मानना है कि सामाजिक सरोकारों से जुड़े रहने के बावजूद उनका चुनाव (Election) जीतने लायक जनाधार अभी नहीं बन पाया है. कल क्या होगा यह नहीं कहा जा सकता.

राजनीतिक हैसियत नहीं
फिलहाल उनके पति अरुण प्रकाश की राजनीतिक हैसियत (Political Status) भी वैसी नहीं बन पायी है. ऐसे में वरुण प्रकाश का हृदय उनके लिए पसीज भी जाता है तो इस मामले में वह किसी काम का साबित नहीं होगा. विश्लेषकों का मानना है कि किसी कारणवश चांदनी प्रकाश चुनाव से दूर रह जाती हैं तो हालात का फायदा क्षेत्रीय भाजपा (BJP) विधायक डा. चतुर्भुज नाथ गुप्ता (डा. सी एन गुप्ता) अपने अतिविश्वसनीय स्वजातीय राजनीतिक प्रबंधक राजेश कुमार उर्फ राजेश फैशन के पक्ष में उठाने का हरसंभव प्रयत्न कर सकते हैं. वैश्य मतों को गोलबंद करने में अपनी पूरी ऊर्जा खपा सकते हैं, ऐसी चर्चा शहर के लोग खुले तौर पर कर रहे हैं.


ये भी पढें :
यह हो सकती हैं भाजपा की उम्मीदवार
सामाजिकता ही नहीं संवेदनशीलता भी
बहुत कुछ कह रहा यह सन्नाटा
पूरी हो पायेगी देवरानी की कामना?


तो समझ यह है
वरुण प्रकाश हालांकि भाजपा में डा. सी एन गुप्ता के प्रतिद्वंद्वी खेमे से जुड़े बताये जाते हैं. पर, इस मामले में वह उनका साथ इसलिए दे सकते हैं कि उनकी नजर छपरा विधानसभा क्षेत्र के चुनाव पर है. समझ यह कि डा. सी एन गुप्ता की बढ़ी उम्र को दृष्टिगत रख भाजपा नेतृत्व 2025 के विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) में उन्हें विश्राम की मुद्रा में ला देता है तो वह उनके विकल्प के तौर पर अपनी दावेदारी पेश कर सकते हैं. उनकी दावेदारी को डा. सी एन गुप्ता का समर्थन मिल सकता है.

वैसा ही हुआ
राजेश कुमार उर्फ राजेश फैशन स्थानीय रोटरी क्लब के संस्थापक पदाधिकारी होने के साथ-साथ सामाजिक कार्यकर्ता की भी पहचान रखते हैं. उपमहापौर (Deputy Mayor) पद के चुनाव में उनकी जीत लगभग तय मानी जा रही थी. कहा जाता है कि उनकी जीत से छपरा नगर निगम की राजनीति में डा. सी एन गुप्ता का बर्चस्व कायम हो जाने की आशंका के मद्देनजर वरुण प्रकाश ने स्वजातीय धर्मनाथ मिंटू की पत्नी रागिनी देवी का साथ दे उनकी जीत का मार्ग प्रशस्त कर दिया. राखी गुप्ता (Rakhi Gupta) की बर्खास्तगी के बाद वही रागिनी देवी महापौर पद का प्रभार संभाल रही हैं. रागिनी देवी को समर्थन के पीछे वरुण प्रकाश की मंशा यह भी रही होगी कि तीन संतान मामले में राखी गुप्ता की गर्दन फंस जाने पर प्रभार के रूप में ही सही, महापौर (Mayor) का पद स्वजातीय के हाथ में रह जायेगा.

#Tapmanlive

अपनी राय दें