तापमान लाइव

ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

अफगानिस्तान संकट से भारत को भी खतरा

शेयर करें:

देवव्रत राय
30 नवम्बर, 2021

PATNA : ए. एन. कालेज, पटना (A.N. College, Patna) के राजनीति विज्ञान विभाग की ओर से मंगलवार को ‘अफगानिस्तान संकट और दक्षिण एशिया की शांति और सुरक्षा पर इसके प्रभाव’ विषय पर कालेज सभागार में सेमिनार का आयोजन किया गया. महात्मा गांधी सेन्ट्रल यूनिवर्सिटी, मोतिहारी (Mahatma Gandhi Central University, Motihari) के डा. असलम खां मुख्य वक्ता थे. उन्होंने अफगानिस्तान (Afganistan) में तालिबानी (Talibani) कब्जे की समस्या के विभिन्न आयामों पर विस्तार से प्रकाश डाला.

दक्षिणी एशिया में इसके प्रभाव और विश्व व्यवस्था में उभरने वाली नये राजनीतिक परिदृश्य पर भी चर्चा की. सेमिनार की अध्यक्षता महाविद्यालय के  प्रधानाचार्य प्रो. एस. पी. शाही (Prof. S.P. Shahi) ने की. उन्होंने भारत (Bharat) की सुरक्षा व्यवस्था के लिए इसे खतरा बताया. राजनीति विज्ञान के विभागाध्यक्ष प्रो. प्रियरंजन सिंह ने सेमिनार के विषय पर चर्चा की.

सेमिनार की आयोजन सचिव कौसर तस्मीन ने अतिथियों का स्वागत और कार्यक्रम का संचालन किया. संयोजक डा. प्रभा कुमार ने धन्यवाद ज्ञापन किया. कार्यक्रम में महाविद्यालय के  शिक्षक  प्रो. कलानाथ मिश्र, प्रो. अजय कुमार झा, प्रो. बबन सिंह, प्रो. माला सिंह, प्रो. नरेंद्र कुमार, डा. हिना तबस्सुम, डा. शबाना करीम, डा. अभिषेक दत्त, डा. विद्या भूषण, डा. संजय सिंह, डा. मणिभूषण कुमार, डा. विनय कुमार भी उपस्थित थे. विभिन्न विभागों के छात्र-छात्राओं ने भी सेमिनार में  भाग लिया.

अपनी राय दें