तापमान लाइव

ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

रूपहले छोटे पर्दे की संस्कारी बहुएं भी बिखेर रहीं हुस्न का जलवा!

शेयर करें:

सत्येन्द्र मिश्र
05 दिसम्बर, 2022

MUMBAI : छोटे पर्दे की अभिनेत्रियां खूबसूरती से लेकर बोल्डनेस (Boldness) तक में बड़े पर्दे की अभिनेत्रियों को न सिर्फ टक्कर दे रही हैं, बल्कि कुछ मामलों में उनसे आगे नजर आती हैं. छोटे पर्दे की कई ऐसी भी अभिनेत्रियां (Actresses) हैं जिनके प्रशंसकों की संख्या सिने अभिनेत्रियों के प्रशंसकों से ज्यादा है. कामुकता (Sensuality) के मामले में भी ये किसी से पीछे नहीं हैं. अन्य की बात छोड़ दें, छोटे पर्दे की कतिपय धारावाहिकों में कुछ अभिनेत्रियों ने ‘संस्कारी बहू’ बनकर दर्शकों का दिल जीता. उनकी पहचान भी कुछ उसी तरह की बन गयी. पर, जब ओटीटी प्लेटफार्म (OTT Platform) का रुख किया तो ‘शराफत’ का चोला उतर गया.

दंग रह गये दर्शक
ओटीटी प्लेटफार्म पर इनके जो उत्तेजक दृश्य दिखे उससे दर्शक दंग रह गये. हिना खान (Hina Khan) की पहचान आज भी ‘अक्षरा’ के तौर पर होती है. स्टार प्लस (Star Plus) की लोकप्रिय धारावाहिक ‘ये रिश्ते क्या कहलाता है’ में अक्षरा बनकर वह घर-घर में पहुंच गयी थीं. इस भूमिका में बेहद संस्कारित नजर आयी थीं. लेकिन, ओटीटी प्लेटफार्म पर उनकी ‘हैक्ड’ फिल्म (Film) आयी तो हिना खान का एक अलग ही अवतार दिखा. विक्रम भट्ठ (Vikram Bhatt) की इस फिल्म में उन्होंने जबर्दस्त कामुक अदाएं दिखायीं. हालांकि, वास्तविक जिंदगी में वह शांत स्वभाव की हाजिरजवाब नारी हैं.

हदें पार कर दी त्रिधा चौधरी ने
त्रिधा चौधरी (Tridha Chaudhary) टीवी सीरियल ‘दहलीज’ में एकदम सीधी-सादी लड़की की भूमिका में दिखी थीं. इस रूप में उन्होंने काफी तारीफें बटोरी थीं. वही त्रिधा चौधरी ने एमएक्स प्लेयर पर आयी ‘आश्रम’ बेब सीरीज में बोल्डनेस की हदें पार कर हुस्न का ऐसा जलवा बिखेरा कि प्रशंसकों के पसीने छूट गये. ‘आश्रम’ में उसके सनी देओल (Sunny Deol) के साथ कई उत्तेजक दृश्य थे. निया शर्मा (Nia Sharma) ने ‘एक हजारों में मेरी बहना’ से लेकर ‘जमाई राजा’ जैसे धारावाहिकों में काम किया. इन धारावाहिकों में वह सलवार सूट पहनने वाली मासूम और भोली-भाली लड़की नजर आयी थीं. उन्होंने जब ओटीटी (OTT) की दुनिया में कदम रखा तो उनके बोल्ड (Bold) अवतार देख प्रशंसक हैरान रह गये.

निया शर्मा का बोल्ड अवतार
विक्रम भट्ट के ओटीटी शो ‘ट्वीस्टेड’ और ‘जमाई राजा-2’ में निया शर्मा ने जमकर बोल्डेनस (Boldness) दिखायी. उसकी खूब चर्चाएं भी हुईं. ट्वीस्टेड में तो हद हो गयी. निया शर्मा फीमेल को-स्टार को किस करती नजर आयीं. बहरहाल, इंस्टाग्राम (Instagram) निया शर्मा की बोल्ड तस्वीरों और वीडियोज से भरा है. वह बिल्कुल बेबाकी और बिंदास की तरह अपनी जिंदगी जीती हैं. ऐसी ही अभिनेत्रियों की तरह संजीदा शेख (Sanjida Sheikh) ने भी छोटे पर्दे पर कई किरदार निभा लोगों का दिल जीता. तमाम धारावाहिकों में वह सीधे-सादे किरदार में नजर आयीं. लेकिन, ‘तैश’ और ‘गहराइयां’ में उनका एक अलग अवतार दिखा. उनके प्रशंसकों को इस पर विश्वास नहीं हुआ. उनके सुपर हॉट अंदाज को देख यह कहना मुश्किल हो गया कि छोटे पर्दे पर इन्होंने ही ‘निम्मो’ का किरदार निभाया था.

श्वेता तिवारी का रस भरा रंग
‘टीवी क्वीन’ श्वेता तिवारी (Sweta Tiwari) छोटे पर्दे पर हमेशा ‘संस्कारी बहू’ की भूमिका में नजर आयीं. उनका ‘कसौटी जिंदगी की’ सीरियल (Serial) काफी लोकप्रिय रहा. लेकिन, जब यह ‘संस्कारी बहू’ ओटीटी प्लेटफार्म पर आयीं तो कुछ दूसरा ही रस भरा रंग दिखने लगा. आल्ट बालाजी की बेब सीरीज ‘हम तुम एंड देम’ में उन्होंने अपने को-स्टार अक्षय ओबरॉय (Akshay Oberoi) के साथ इन्टींमेट सीन किये थे. लिपलॉक सीन के लिए वह काफी चर्चा में रही थीं. कलर्स के टीवी शो ‘उतरन’ में अपनी मासूमियत से टीना दत्ता (Tina Dutta) ने प्रशंसकों का दिल जीत लिया था. वैसे, वास्तविक जिंदगी में वह बेहद बोल्ड अंदाज के लिए चर्चा में रहती हैं.

खंडित नजर आती छवि
जी टीवी के शो ‘छोटी बहू’ से रूबीना दिलैक (Rubina Dilaik) को घर-घर से प्यार मिला. लेकिन, सोशल मीडिया पर उनका जो रूप दिखता है उससे उनकी ‘संस्कारी बहू’ की छवि खंडित नजर आती है. शमा सिकदर (Shama Sikdar) ने सोनी टीवी (Sony TV) के शो ‘ये मेरी लाइफ है’ में पूजा का किरदार निभाया था. वास्तविक जिंदगी में उनका जो बोल्डनेस (Boldness) दिखता है वह प्रशंसकों का पसीना छुड़ाने वाला होता है.

#TapmanLive

अपनी राय दें