तापमान लाइव

ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

राजेश राज बने आइकोनिक फेस ऑफ बिहार 

शेयर करें:

संवाददाता
4 अक्तूबर, 2021

PATNA. दिल्ली में वरिष्ठ टेलीविजन पत्रकार और जयमंगला काबर फाउंडेशन के अध्यक्ष राजेश राज (Rajesh Raj) ‘आइकोनिक फेस ऑफ बिहार’ (Iconic Face of Bihar) के लिए चुने गये हैं. रविवार को पटना में बिहार के उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद (Tarkishor Prasad) ने समारोह में उन्हें ‘आइकोनिक फेस ऑफ बिहार सम्मान’ से नवाजा.

देश के मशहूर फैशन डिजाइनर नीतीश चंद्र (Nitish Chandra) द्वारा आयोजित मिस्टर एंड मिस ग्लोबल बिहार फैशन शो के मौके पर बेगूसराय जिले के मंझौल निवासी राजेश राज, मुम्बई के प्ले बैक सिंगर भानु नारायण समेत 20 प्रवासी बिहारियों को ‘आइकोनिक फेस ऑफ बिहार’ से पुरस्कृत किया गया.

फैशन डिज़ाइनर नीतीश चंद्रा ने बिहार के लिए बेहतरीन काम कर रहे 400 से अधिक लोगों का बायोडाटा मंगवाया और स्क्रीनिंग के उपरांत राजेश राज समेत 20 लोगों को ‘आइकोनिक फेस ऑफ बिहार’ के लिए ज्यूरी ने चुना.

राजेश राज दिल्ली (Delhi) में राजनीतिक पत्रकार (Journalist) हैं. वह दूरदर्शन (Doordarshan) के लिए संसद की रिपोर्टिंग करते हैं. देश-विदेश की रिपोर्टिंग के अलावा वे 5 चुनावों में बिहार की रिपोर्टिंग कर चुके हैं. साथ ही एक सामाजिक कार्यकर्ता के रूप में भी उनकी पहचान हैं.

राजेश राज ने बेगूसराय के मंझौल में ‘जयमंगला महोत्सव’ को राजकीय महोत्सव का दर्जा दिलवाकर खूब सुर्खियां बटोरी थी, जिसमें तत्कालीन राज्यपाल और अब देश के राष्ट्रपति (President) रामनाथ कोविंद (Ramnath Kovind) मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल हुए थे.

केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री गिरिराज सिंह (Giriraj Singh), बेगूसराय निवर्तमान महापौर उपेंद्र प्रसाद सिंह, विधायक कुंदन कुमार, चेरियावरियारपुर के विधायक राजवंशी महतो, साहेबपुरकमाल के विधायक ललन यादव, राजद के प्रदेश महासचिव अशोक यादव, सांसद प्रतिनिधि अमरेंद्र कुमार अमर समेत अनेक लोगों ने बधाई दी है.

अपनी राय दें