तापमान लाइव

ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

सीमांचल में जनसुराज : राजद, एमआईएम का…!

शेयर करें:


अशोक कुमार

21 अगस्त 2024

Purnia : बिहार के मुस्लिम बहुल (Muslim Majority) सीमांचल के अघोषित मुख्यालय पूर्णिया में शनिवार को ‘जनसुराज’ की पांच सदस्यीय कोर कमेटी की ओर से पूर्णिया जिला कार्यावाहक समिति के गठन की घोषणा की गयी तो पूर्णिया ही नहीं, संपूर्ण सीमांचल की सियासत में घबराहट भर गयी. खासकर मुस्लिमों की रहनुमाई की खुशफहमी पाल रखे राजनीतिक दलों के होश फाख्ता हो गये. सीमांचल के सबसे बड़े व्यावसायिक केन्द्र गुलाबबाग में आयोजित ‘जनसुराज’ के कार्यक्रम में विभिन्न दलों के प्रभावशाली मुस्लिम कार्यकर्ताओं की बड़ी संख्या में मौजूदगी से वैसे दलों को अपने पांव तले की जमीन खिसकती महसूस होने लगी.

दिखने लगी झलक
ऐसे राजनीतिक दलों में राजद (RJD), कांग्रेस (Congress), जदयू (JDU)और एमआईएम प्रमुख हैं. यह देख – सुन कर आश्चर्य होगा कि कार्यक्रम में भाजपा (BJP) कार्यकर्ताओं की भी अच्छी खासी उपस्थिति थी. जनसुराज (Jan Suraaj) के प्रति इस आकर्षण के मद्देनजर यह कहा जा सकता है कि सीमांचल के मुसलमानों को कांग्रेस ,राजद, जदयू, एमआईएम और भाजपा से इतर इस राजनीतिक पहल (Political Initiative) में अपने उत्थान की संभावनाओं की झलक दिखने लगी है.

जिला कार्यवाहक समिति
बात अब जनसुराज की पूर्णिया जिला कार्यवाहक समिति की. जन सुराज की पांच सदस्यीय कोर कमिटी द्वारा की गयी घोषणा के मुताबिक धमदाहा के पूर्व जिला पार्षद राकेश कुमार उर्फ बंटी यादव को पूर्णिया जिला कार्यवाहक समिति का अध्यक्ष और रूपौली के कुमार नरेन्द्र सिंह को संगठन महासचिव मनोनीत किया गया है. रूपौली के ही डा. गणेश ठाकुर को मुख्य प्रवक्ता , पूर्णिया नगर निगम की पार्षद सुनीता सिंह को महिला प्रकोष्ठ का जिला अध्यक्ष , के० नगर के अजाउर रहमान पप्पू को युवा इकाई का जिला अध्यक्ष , डगरूआ के अमीन अख्तर को किसान प्रकोष्ठ का जिला अध्यक्ष और मजहरूल हक को जिला अभियान समिति का संयोजक मनोनीत किया गया है. 301 सदस्यों की जिला कार्यवाहक समिति गठित हुई है.

#Tapmanlive

अपनी राय दें