तापमान लाइव

ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

एकता कपूर का साथ मिला और पलट गयी किस्मत

शेयर करें:

सत्येन्द्र मिश्र
31 अगस्त 2021

मुम्बई. इन दिनों अपनी खास गतिविधियों को लेकर खासे चर्चा में रहने वाली श्वेता तिवारी किसी परिचय का मोहताज नहीं हैं. उनका चेहरा छोटे पर्दे का बहुत ही जाना-पहचाना है. कई तरह के विवादों में घिरे रहने के बावजूद यह पहचान उन्होंने कड़े संघर्ष से बनायी है.

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ की रहने वाली श्वेता तिवारी 12 साल की उम्र से ही काम कर रही है. सबसे पहले उन्होंने एक ट्रेवल एजेंसी में काम किया. वहां उनका वेतन महज पांच सौ रुपये था. बाद के दिनों में अभिनेत्री बनने की सपना लिये वह मुम्बई पहुंच गयीं.

कुछ समय के संघर्ष के बाद एकता कपूर से संपर्क हुआ और उनकी टीवी सीरियल ‘कसौटी जिंदगी की’ में उन्हें प्रेरणा के रूप में मुख्य भूमिका मिल गयी. उसी भूमिका ने उनकी किस्मत पलट कर रख दी. घर-घर में ‘प्रेरणा’ की पहचान बन गयी. उसके बाद हिन्दी, पंजाबी, भोजपुरी और मराठी फिल्मों में भी उन्हें काम मिला. उस दौर में छोटे पर्दे की वह काफी महंगी कलाकार थीं.

श्वेता तिवारी की बेटी पलक तिवारी भी अब फिल्मों में पांव रखने के करीब पहुंच गयी है. पलक तिवारी उनके पहले पति राजा चौधरी की पुत्री है. आपसी सहमति से तलाक के बाद श्वेता तिवारी ने अभिनव कोहली से दूसरी शादी की थी. वह रिश्ता भी ज्यादा दिनों तक नहीं चल पाया.

अभिनव कोहली से एक पुत्र रेयांश है. उसको साथ रखने के सवाल पर दोनों में तकरार चल रही है.

अपनी राय दें