तापमान लाइव

ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

बिहारशरीफ : मंत्री के गांव में उड़ी कानून की धज्जियां!

शेयर करें:

अरुण मयंक
01 जून 2023

Biharsharif : यह नालंदा (Nalanda) जिले का बेन (Ben) गांव है. नीतीश कुमार की सरकार के ग्रामीण विकास मंत्री (Rural development minister) श्रवण कुमार (Sharvan Kumar) का पैतृक गांव. इसी गांव में कुछ मनचलों ने बेखौफ कानून की धज्जियां उड़ा शादी समारोह के रंग को बदरंग कर दिया. वाकया रविवार का है. गांव के एक परिवार में शादी थी. लोग बारात का स्वागत करने की तैयारी में थे. इसी बीच गांव के ही कुछ बिगड़ैल युवकों ने छेड़खानी और गुंडागर्दी पर उतर गये. परिवार वालों ने विरोध किया तो मारने-पीटने की धमकी दे लौट गये. लेकिन, कुछ ही समय बाद फिर झुंड बनाकर पहुंच गये और लड़की के चाचा की निर्मम पिटाई कर दी. बेहोशी की स्थिति में उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा.


ये भी पढ़ें :

मोनाजिर हसन : मुश्किलें तो खड़ी कर ही देंगे …!

आनंद मोहन : यह मकसद था शाहाबाद यात्रा का !


पुलिस निष्क्रिय क्यों?
उस दौरान बदमाशों ने कुछ महिलाओं समेत अन्य लोगों की भी पिटाई की और घूम- घूमकर बारात को दरवाजा नहीं लगने देने की धमकी देते रहे. श्रवण कुमार के गांव बेन में अंचल एवं प्रखंड कार्यालय तथा थाना भी है. इसके बावजूद पीड़ित परिवार को सुरक्षा नहीं मिली. दहशत भरे माहौल में किसी तरह बारात पहुंची और शादी की रस्मअदायगी हुई. शादी के बाद से पीड़ित परिवार खौफ में जी रहा है. लोग हैरान हैं कि इस घटना पर ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार मौन क्यों है? पुलिस निष्क्रिय क्यों है?

माहौल तब शांत हुआ
गांव वालों की मानें, तो बेन के थानाध्यक्ष पवन कुमार मंत्री श्रवण कुमार के करीबी हैं. पीड़ित परिवार उनका स्वजातीय है. इसके बावजूद मनचलों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई. बेन की जिला पार्षद पूनम सिन्हा (Zila parshad Punam Sinha) हैं . इस घटना पर वह भी चुप हैं. सिर्फ वही नहीं, पूरी राजनीति खामोश है. खौफजदा परिवार को साहस देने के लिए समाजसेवी प्रणव प्रकाश अपनी टीम के साथ गांव पहुंचे. परिजनों से मुलाकात के बाद उन्होंने आरोपितों के खिलाफ त्वरित कार्रवाई की मांग की. उनके पहुंचने के बाद माहौल थोड़ा शांत हुआ.

#tapmanlive

अपनी राय दें