तापमान लाइव

ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

मनीषा रानी : ऐसी है कुछ कहानी

शेयर करें:

सत्येन्द्र मिश्र
25 जून 2023
Mumbai : बिग बॉस ओटीटी-2 (Big Boss OTT-2) की अभी धूम है. चुलबुले अंदाज वाली मनीषा रानी (Manisha Rani) उसमें धमाल मचा रही हैं. बिग बॉस ओटीटी-2 के घर में बेबिका ध्रुव (Bebika Dhruv) से लेकर जद हदीद (Jad hadid) तक कई नये चेहरे हैं. उनमें मनीषा रानी भी हैं जो अपनी बातों से सभी का दिल जीत रही हैं. उनके बोलने के ढंग से भी लोग उन्हें खूब पसंद कर रहे हैं, लोगों का प्यार मिल रहा है. बिग बॉस (Big Boss) के घर में आने से पहले मनीषा रानी ने एक इंटरव्यू में कहा था कि उनकी पसंद के बिग बॉस के घर में कौन-कौन होने चाहिये. इसके साथ निजी जिन्दगी पर भी कुछ बातें की थीं. कहा था कि उनके बिग बॉस में लड़के ज्यादा होने चाहिये, लड़कियां सिर्फ दो या तीन.

बिग बॉस के घर में मनीषा रानी.

बचपन से ही था शौक
29 वर्षीया मनीषा रानी बिहार के मुंगेर (Munger) शहर के सादिकपुर (Sadiqpur) मुहल्ले की रहने वाली हैं. उनके पिता मनोज कुमार (Manoj Kumar) ट्रांसपोर्ट कुरियर संचालक हैं. मां रागिनी देवी (Ragini Devi) घरेलू महिला हैं. चार भाई-बहनों में मनीषा रानी तीसरी संतान हैं. बड़ी बहन सारिका रानी है. रोहित राज एवं एक अन्य भाई हैं. वाणिज्य से स्नातक मनीषा रानी को डांसिंग और एक्टिंग का शौक बचपन से ही था. उसी शौक ने उन्हें सादिकपुर से उठाकर बिग बॉस ओटीटी-2 के घर में पहुंचा दिया. मनीषा रानी का कहना है कि शुरू से ही वह फिल्मों में काम करना चाहती थीं. लेकिन, बिहार में ऐसा माहौल नहीं है. दूसरों को टीवी (TV) पर देखने से बेहतर खुद को टीवी पर दिखाने की सोच व प्रवृत्ति यहां के लोगों में नहीं है.


ये भी पढ़ें:
बेहद खूबसूरत हैं छवि पांडे

पहलेे ना कह दिया था मलाइका अरोड़ा ने


जम गयी धाक
मनीषा रानी ने 2015 में ‘डांस इंडिया डांस’ (‘Dance India Dance’) में ऑडिशन दिया था. रिजेक्ट हो गयी थीं. कोलकाता (Kolkata) में खुद डांस सीखीं और बच्चों को भी सिखायीं. लंबे संघर्ष से निराश हो गयीं. बाद में टिक टॉक (TIC Toc) और रील्स (reels) का जमाना आया. मनीषा रानी ने भी अपना वीडियो (Video) बनाना शुरू किया. उनके मुताबिक वह वीडियो बनाती थीं और घंटों उसकी एडिटिंग भी करती थीं. लेकिन, वह वायरल नहीं हो पाते थे. उसी दरम्यान एक दिन उन्होंने ऐसे ही अपनी आवाज में एक वीडियो बनाया. वह था ‘जिसको देखो उसका ब्वॉयफ्रेंड है. एक हमें ही ब्वॉयफ्रेंड नहीं मिलता. मिलता भी है तो बूढ़ा-बूढ़ा.’ यह पहला वीडियो था जो खूब वायरल हुआ. इसके बाद सोशल मीडिया (social media) पर उनकी लोकप्रियता बढ़ने लगी. फिर तो मुम्बई की मायानगरी (Mayanagari) में भी धाक जम गयी.

#tapmanlive

अपनी राय दें