तापमान लाइव

ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

चंदन का काव्य संग्रह ‘गोयठा थापती लड़की’ : विवशताओं के बीच जीवन की तलाश

शेयर करें:

संवाददाता
02 अक्तूबर, 2021

PATNA. सहारा न्यूज नेटवर्क से जुड़े वरिष्ठ पत्रकार व रचनाकार रमाकांत चंदन ) की सद्य प्रकाशित काव्य संग्रह ‘गोयठा थापती लड़की’ का विगत दिनों बिहार विधान परिषद (Bihar Vidhan Parishad) के सभागार में लोकार्पण हुआ. सहारा न्यूज नेटवर्क (Sahara News Network) के एडिटर इन चीफ उपेन्द्र राय ने रमाकांत चंदन की सृजन क्षमता की भरपूर सराहना की.

उनका कहना रहा कि रमाकांत चंदन पेशे से पत्रकार हैं. पत्रकार के लिए काव्य-सृजन बेहद गौरवान्वित करने वाली बात है. वैसे पत्रकार अपनी संवेदना में जन्मजात कवि होता है. इस काव्य संग्रह में रमाकांत चंदन की कविताएं पड़ताल की कविताएं हैं जिनमें जीवन की त्रासदी भी है और उस त्रासदी के बीच उबरने का संकल्प भी….

स्थितियों का मूल्यांकन
चंदन जीवन की तमाम विवशताओं के बीच जिंदगी की तलाश जारी रखते हैं. उनकी कविता कमजोर आवाज की प्रतीति नहीं बल्कि सशक्त जीवन को पाने की स्थितियों का मूल्यांकन करती है.

साहित्यकार और लेखक आलोक धन्वा ने रमाकांत चंदन को संवेदनशील कवि बताते हुए उनकी कविताओं को सकारात्मक कहा. लोकार्पण समारोह में कांग्रेस विधायक शकील अहमद खान, वरिष्ठ पत्रकार अंशु नैथानी, साहित्कार और समाजसेवी निवेदिता झा आदि ने अपने विचार रखे.

सभापति ने किया लोकार्पण
काव्य संग्रह का लोकार्पण बिहार विधान परिषद के सभापति अवधेश नारायण सिंह,(Awadhesh Narayan Singh) उपमुख्यमंत्री रेणु देवी (Renu Devi), स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय (Mangal Pandey), विधायक शकील अहमद खान (Shakil Ahamad Khan), सहारा न्यूज नेटवर्क के एडिटर इन चीफ उपेन्द्र राय आदि ने संयुक्त रूप से किया.

अपनी राय दें