तापमान लाइव

ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

ए एन कालेज ने किया अजय सिंह का स्वागत

शेयर करें:

संवाददाता
9 अक्तूबर, 2021

PATNA. पटना के ए एन कालेज (AN College)के सभागार में शनिवार को ‘राना’ के अंतर्राष्ट्रीय समन्वयक और संयुक्त राज्य अमेरिका में भारतीय मूल के लोगों के लिए विश्व संगठन (GOPIO), वाशिंगटन डीसी के अध्यक्ष अजय सिंह (Ajay Singh) के स्वागत में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

इस अवसर पर अजय सिंह ने कहा कि बिहार (Bihar) की छवि निरंतर बेहतर हो रही है. यहां के बच्चे हर क्षेत्र में सफलता हासिल कर रहे हैं. इससे लगता है कि बिहार फिर से अपने गौरवशाली अतीत को प्राप्त कर रहा है. इसके लिए हम सबको समाज को अपना सर्वश्रेष्ठ देने की जरूरत है. उनकी संस्था ‘राना’ गरीब बच्चों को हरसंभव मदद कर रही है. अमेरिका (America) में वह और उनकी संस्था अप्रवासी भारतीयों को सुविधाएं मुहैया कराती है.

स्वागत समारोह का उद्घाटन.

महाविद्यालय के प्रधानाचार्य प्रो. एस पी शाही (Pro. S.P. Shahi) ने अतिथियों का अभिवादन करते हुए सबका हार्दिक आभार जताया. उन्होंने महाविद्यालय के क्रियाकलापों और विविध गतिविधियों की जानकारी दी. उनके मुताबिक ए एन कालेज लगातार तीन बार नैक (NAAC) से ए ग्रेड प्राप्त करता आ रहा है.

इंडिया टुडे (India Today) रैंकिंग में भी महाविद्यालय दो वर्षों से बिहार में प्रथम स्थान प्राप्त करता रहा है. महाविद्यालय के आईक्यूएसी के प्रयासों से कोरोना काल में भी विद्यार्थियों के लिए कई शैक्षणिक कार्यक्रम आयोजित किये गये. प्रधानाचार्य ने कहा कि अजय सिंह अमेरिका में सामाजिक सरोकारों से जुड़े रहते हैं. डा. कौसर तसनीम ने मंच संचालन तथा राजनीति शास्त्र के प्रो. विनोद कुमार झा ने धन्यवाद ज्ञापन किया.

इस अवसर पर महाविद्यालय के आईक्यूएसी के समन्वयक प्रो. अरुण कुमार, प्रो. अजय कुमार, प्रो. अरुण कुमार सिंह, प्रो. नमिता सिंह, प्रो. नुपूर बोस, प्रो. बबन कुमार सिंह, प्रो. तृप्ति गंगवार, डा. रत्ना अमृत सहित विभिन्न विभागों के शिक्षक उपस्थित थे.

अपनी राय दें