तापमान लाइव

ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

बिहार में निवेश : बंशी मेडिकेयर ने जगायी नयी उम्मीद

शेयर करें:

संवाददाता
11 दिसम्बर, 2022

PATNA : औद्योगिक क्षेत्र में निवेश के निराशाजनक हालात के बीच बंशी मेडिकेयर प्रा. लि. ने सर्जिकल ग्लव्स (Surgical Gloves) के निर्माण की औद्योगिक इकाई स्थापित कर नयी उम्मीदें जगायी है, निवेशकों में फिर से आकर्षण पैदा किया है. बिहार (Bihar) का मान बढ़ाया है. इससे राज्य (State) के लोग खुद को गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं. बंशी मेडिकेयर प्रा. लि. का फतुहा (Fatuha) औद्योगिक क्षेत्र के फेज-2 में मेडिकल ऑक्सीजन (Oxygen) प्लांट है. कोरोना काल में ऑक्सीजन के लिए हाहाकार मचा था तब इस प्लांट ने उसकी किल्लत दूर करने में अहम भूमिका निभायी थी. उसमें व्यावसायिक कम, पीड़ित मानवता की सेवा की भावना अधिक थी. ऐसा आमलोगों ने महसूस किया.

उद्योग मंत्री ने सराहा
करोड़ों की लागत से उसी ऑक्सीजन प्लांट परिसर में सर्जिकल ग्लव्स निर्माण की इकाई स्थापित हुई है. उद्योग मंत्री समीर कुमार महासेठ (Samir Kumar Mahaseth) ने शुक्रवार (Friday) को इसका उद्घाटन किया. इस पहल के लिए उन्होंने बंशी मेडिकेयर प्रा. लि. (Banshi Medicare Pvt. Ltd.) के प्रबंध निदेशक कुमार गौरव (Kumar Gaurav) एवं निदेशक अनिल कुमार सिंह (Anil Kumar Singh) की सराहना की और कहा कि इससे बिहार में बड़े पैमाने पर निवेश का मार्ग प्रशस्त होगा. शालू कुमारी (Shalu Kumari) और आशा देवी (Asha Devi) भी कंपनी के निदेशक हैं. कंपनी के प्रबंध निदेशक कुमार गौरव ने उद्योग मंत्री समीर कुमार महासेठ का स्वागत किया.

पूर्वी भारत की इकलौती इकाई
निदेशक अनिल कुमार सिंह ने जानकारी दी कि यह देश की तीसरी ऐसी औधोगिक इकाई है. मलेशिया की टेक्नोलॉजी (Technology) पर आधारित है. पूर्वी भारत (India) की यह इकलौती इकाई है. यहां निर्मित अंतर्राष्ट्रीय स्तर के सर्जिकल ग्लव्स की उपलब्धता सिर्फ भारत में ही नहीं होगी, दूसरे देशों में भी इसका निर्यात किया जायेगा. समारोह के मुख्य अतिथि उद्योग मंत्री समीर कुमार महासेठ के मुताबिक यह बिहार के लिए गौरव की बात है. कंपनी के प्रबंध निदेशक कुमार गौरव ने बताया कि इस औद्योगिक इकाई में तकरीबन 300 लोगों को रोजगार (Employment) उपलब्ध होगा. उनमें 200 के आसपास महिलाएं होंगी. उद्घाटन समारोह के विशिष्ट अतिथि इंडियन ओवरसीज बैंक के मुख्य महाप्रबंधक राकेश कुमार शर्मा (Rakesh Kumar Sharma) थे. इस अवसर पर अनेक उद्योगपति और सामाजिक कार्यकर्त्ता उपस्थित थे.

#TapmanLive

अपनी राय दें