तापमान लाइव

ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

कुदरत ने बनाया होगा फुर्सत से…

शेयर करें:

सत्येन्द्र मिश्र
16 अप्रैल, 2023

MUMBAI : हर लड़की की चाहत होती है कि वह ज्यादा से ज्यादा सुंदर और मोहक दिखे. फिल्म जगत में ऐसी अनेक अभिनेत्रियां हैं, जो आकर्षक दिखने के लिए तरह-तरह की सर्जरी (Surgery) करा रखी हैं. सुंदर दिखने के लिए कुछ अभिनेत्रियां (Actresses) खूब मेकअप करती हैं. कई के चेहरे पर इतने दाग-धब्बे और मस्से हैं कि उन्हें छुपाने के लिए इसकी जरूरत पड़ती है. ऐसा नहीं करने पर इन्हें पहचानना मुश्किल हो जाता है. हालांकि, कुछ अभिनेत्रियां बिना मेकअप (Makeup) के ज्यादा सुंदर दिखती हैं. खूबसूरती के लिए इन्हें गहरे मेकअप की जरूरत नहीं पड़ती. ऐसी ही अभिनेत्रियों में एक नोरा फतेही (Nora Fatehi) हैं. फिल्म जगत में उनकी अपनी एक अलग पहचान है.

मेकअप की जरूरत नहीं
बेहतरीन डांस के लिए मशहूर नोरा फतेही कुछ फिल्मों में आइटम नंबर कर चुकी हैं. दर्शकों से लेकर फिल्मी सितारे तक उनके डांस (Dance) की तारीफ करते हैं. हाल ही में वह सलमान खान (Salman Khan) की फिल्म ‘भारत’ में एक छोटे से रोल में नजर आयी थीं. नोरा फतेही ने ‘स्त्री’ (कमरिया), ‘बटला हाउस’ (खाकी साकी) और ‘परमाणु’ (दिलबर दिलबर) जैसी फिल्मों में हिट आइटम नंबर दिये हैं. दिखने में वह बेहद खूबसूरत हैं और उनकी चमड़ी इतनी चमकदार है कि उन्हें खूबसूरत दिखने-दिखाने के लिए किसी मेकअप की जरूरत नहीं पड़ती.

सबसे खूबसूरत अभिनेत्री
यामी गौतम फिल्म जगत की जानी मानी अभिनेत्री हैं. उन्होंने करियर की शुरुआत आयुष्मान खुराना (Ayusman Khurana) के साथ फिल्म ‘विक्की डोनर’ से की थी. इसके बाद वह ‘काबिल’, ‘सनम रे’, ‘बदलापुर’ ‘बत्ती गुल मीटर चालू’ और ‘उरी’ जैसे फिल्मों में नजर आयीं. ‘उरी’ फिल्म के बाद यामी गौतम (Yami Gautam) अपना नाम बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस में शामिल करा चुकी हैं. यामी गौतम प्राकृतिक रूप से दिखने में बहुत सुंदर हैं और उन्हें भी मेकअप की ज्यादा जरूरत नहीं पड़ती है. तमन्ना भाटिया (Tamanna Bhatiya) दक्षिण भारत की फिल्मों की सबसे खूबसूरत अभिनेत्री हैं. कुछ हिन्दी फिल्मों में भी उन्होंने हाथ आजमाया है.

साउथ की ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘बाहुबली’ में तमन्ना भाटिया ने ‘अवंतिका’ का मशहूर किरदार निभाया था. वह साउथ फिल्म इंडस्ट्री की एक ऐसी अभिनेत्री हैं जिसकी तमन्ना हर कोई करता है. उन्हें उनकी खूबसूरती के लिए भी जाना जाता है. वह इतनी गोरी हैं और चमड़ी इतना चिकना है कि खूबसूरत (Beautiful) दिखने के लिए वह किसी प्रकार का मेकअप नहीं करती हैं.

उर्वशी रौतेला भी कम नहीं
उर्वशी रौतेला ने फिल्म ‘सिंह साहब द ग्रेट’ से बॉलीवुड में अपना डेब्यू किया था. तब वह केवल 17 साल की थीं. अब तक वह कुछ गिनी-चुनी फिल्मों में नजर आ चुकी हैं. उर्वशी रौतेला (Urvashi Rautela) ने 2015 मिस यूनिवर्स कांटेस्ट में भारत का प्रतिनिधित्व किया था. मात्र 24 साल की उम्र में ही उन्होंने लोगों के दिलों में जगह बना ली है. उनका भी नाम फिल्म जगत की उन अभिनेत्रियों में शामिल है जो दिखने में बेहद खूबसूरत हैं और जिन्हें खूबसूरती प्रदर्शित करने के लिए मेकअप की जरूरत नहीं पड़ती है.

#TapmanLive

अपनी राय दें