तापमान लाइव

ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

ज्योतिष शास्त्र : कुछ अधिक आलसी होते हैं तुला राशि वाले

शेयर करें:

तापमान लाइव ब्यूरो
06 मई 2023
PATNA: ज्योतिष शास्त्र (Astrology) में जन्म के आधार पर राशियों का निर्धारण होता है और राशि के अनुसार स्वभाव का. यहां राशि पर आधारित यह जानकारी दी जा रही है कि कौन-सी राशि वालों के अंदर कौन-सी सबसे बड़ी खामी होती है जो ताउम्र उसका पीछा करती रहती है. पूर्व में मेष, वृष, मिथुन, कर्क और सिंह राशि के बारे में बताया गया था. इस बार कन्या, तुला, वृश्चिक और धनु राशि वालों के बारे में जानकारी दी जा रही है.

नजर नहीं आती अपनी खामी
कन्या  (Kanya) : इस राशि वाले व्यक्ति को कभी अपने अंदर खामी नजर नहीं आती और यही उनकी सबसे बड़ी खामी होती है. उन्हें अपनी आलोचना (Criticism) सुनना


ये भी पढ़ें :

ज्योतिष शास्त्र : खर्च की सीमा नहीं सिंह राशि वालों की

ज्योतिष शास्त्र : जानिये, क्या सोचते हैं मेष राशि वाले


बिल्कुल पसंद नहीं. वैसे, कोई उन्हें कुछ कहता भी है तो उनपर कोई फर्क नहीं पड़ता. कन्या राशि (Kanya Rashi) के लोग चुप रहना पसंद करते हैं, इनके दिल की बात कोई नहीं जान सकता.

नहीं ले पाते सही निर्णय
तुला (Tula) : इस राशि के लोग बहुत ज्यादा आलसी (Lazy) माने जाते हैं. कई दिनों तक बस योजना बनाते हैं और अंत में आलस्य की वजह से उसको पूरा नहीं कर पाते. ऐसे लोग सही समय पर सही निर्णय लेने में भी पीछे रह जाते हैं.

नहीं करते किसी को माफ
वृश्चिक (Vrshchik) : इस राशि के लोग न तो किसी को बहुत जल्दी भूलते हैं और न किसी को माफ करते हैं. अगर कोई इनके साथ बुरा करता है तो उससे बदला लेने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं. सच चाहे कितना ही बुरा या कड़वा क्यों न हो, वृश्चिक राशि के लोग सच कहना और सच सुनना ही पसंद करते हैं.

परिवार के प्रति समर्पित नहीं
धनु (Dhanu) : इस राशि का व्यक्ति अपने परिवार के प्रति समर्पित नहीं है, उसे अपने निकटजनों के लिए कुछ नहीं करना पड़े तो वह एक बहुत अच्छा जुआरी होगा. जुआ खेलने के स्थान और तरीके धनुराशि के व्यक्ति को कुछ इस तरह आकर्षित करते हैं जैसे शहद को देखकर मक्खी आकर्षित होती है. वे ये नहीं सोचते कि इससे उनका कितना नुकसान होगा, उन्हें जुआ खेलना है तो खेलेंगे ही. यही उनकी सबसे बड़ी कमजोरी होती है.

#tapmanlive

अपनी राय दें