तापमान लाइव

ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

ज्योतिष शास्त्र : जानिये, क्या सोचते हैं मेष राशि वाले

शेयर करें:

तापमान लाइव ब्यूरो
21 अप्रैल, 2023

PATNA : ज्योतिष शास्त्र (Jyotish Shastra) वाकई अद्भुत विद्या है. बिना व्यक्ति को देखे, उसे जाने-पहचाने सिर्फ जन्म कुंडली (Horoscope) के आधार पर उसके विषय में सबकुछ पता लगाना अविश्वसनीय-सा है. लेकिन, विश्वास तब स्वतः ही हो जाता है जब एक-एक बात सच निकलती है. जन्म कुंडली और जन्म तिथि (Date of birth), समय (Time) आदि के आधार पर की गयी भविष्यवाणी (Prediction) केवल दो मामलों में गलत साबित हो सकती है. जन्म का सही समय और तारीख न होने या फिर संबद्ध ज्योतिषाचार्य को इस विद्या का अल्प ज्ञान रहने की स्थिति में. जन्म के आधार पर राशियों का निर्धारण होता है और राशि के अनुसार स्वभाव का. यहां राशि पर आधारित यह जानकारी दी जा रही है कि कौन सी राशि वाले व्यक्ति के अंदर कौन सी सबसे बड़ी खामी होती है जो ताउम्र उसका पीछा करती रहती है:

नहीं बर्दाश्त करते अन्याय
मेष (Mesh): इस राशि के लोग गलत को गलत और सही को सही कहने में जरा भी नहीं हिचकिचाते. उन्हें इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि लोगउनके बारे में क्या सोचेंगे. वे किसी भी हाल में अन्याय को बर्दाश्त नहीं कर पाते. हालांकि, इन्हें कई बार अपने किये पर पछतावा भी होता है. वैसे, इस राशि के लोग बहुत हद तक सिर्फ और सिर्फ अपने बारे में ही सोचते हैं.


यह भी पढ़ें : वास्तु विज्ञान : इसलिए किया जाता है घर में गौमूत्र का छिड़काव


सम्मान के आगे कुछ नहीं
वृषभ (Vrishabha) : इस राशि के लोग जिद्दी और सख्त मिजाज होते हैं. एक मनुष्य जितना सख्त हो सकता है वृषभ राशि के लोग उतने सख्त होते हैं. भले ही वह महिला हो या पुरुष, वृषभ राशि के हैं तो वे अपनी राय और मान्यताओं को लेकर काफी जिद्दी होते हैं. उन्हें अपनी सुविधा और सम्मान के आगे और कुछ भी नजर नहीं आता. ऐसे व्यक्ति के सामने चाहे कितने भी हाथ-पैर जोड़ लें,जो चीज इन्हें नहीं पसंद या जहां जाना इन्हें नहीं पसंद, कभी इन्हें वहां लेकर नहीं जा सकते.

# tapmanlive

अपनी राय दें