तापमान लाइव

ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

ज्योतिष शास्त्र: आलोचना पसंद नहीं मकर राशि वालों को

शेयर करें:

तापमान लाइव ब्यूरो
26 मई 2023

PATNA : ज्योतिष शास्त्र (Astrology) में जन्म के आधार पर राशियों का निर्धारण होता है और राशि के अनुसार स्वभाव का. यहां राशि पर आधारित यह जानकारी दी जा रही है कि कौन-सी राशि (Rashi) वालों के अंदर कौन-सी सबसे बड़ी खामी होती है जो ताउम्र उसका पीछा करती रहती है. पूर्व में मेष, वृष, मिथुन, कर्क, सिंह, कन्या, तुला, वृश्चिक और धनु राशि के बारे में बताया गया था. इस बार मकर, कुंभ और मीन राशि वालों के बारे में जानकारी दी जा रही है.

मकर (Capricorn) : इस राशि के लोग दिखाते जरूर हैं कि दुनिया (World) उनके बारे में क्या सोचती है, इससे उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता. लेकिन, अंदर ही अंदर अपनी तारीफ सुनने के लिए तड़पते भी रहते हैं. इन्हें खुद की तारीफ सुनना पसंद है और ऐसे लोग इन्हें जरा भी नहीं भाते जो इनकी आलोचना करते हैं.


ये भी पढ़ें.

 रसोई घर में नहीं छोड़ें …

ज्योतिष शास्त्र : कुछ अधिक आलसी होते हैं तुला राशि वाले

घर के मंदिर में नहीं रखें ये मूर्तियां


एक के प्रति समर्पित नहीं
कुंभ (Aquarius) : इस राशि के जातक कभी किसी एक के प्रति समर्पित (Dedicated) नहीं रह सकता. एक समय के बाद इन्हें नये साथी की तलाश रहती ही है, चाहकर भी ये लोग किसी एक के साथ एक निर्धारित समय के बाद नहीं रह सकते.

मीन (Pisces) : इस राशि के जातकों को समस्याओं को सुलझाने से ज्यादा उससे भागने में मजा आता है. ये किसी भी बात को बड़े ही सकारात्मक  (Positive) रूप से लेते हैं. इन्हें दुनिया को अपनी ही नजर से देखना पसंद हैं. झूठ ही सही, लेकिन अगर उन्हें वह पसंद है तो सच जानने की जरूरत ही महसूस नहीं करते.

#tapmanlive

अपनी राय दें