तापमान लाइव

ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

अंग प्रदर्शन से भी नहीं मिलीं बुलंदियां !

शेयर करें:

सत्येन्द्र मिश्र
31 मई 2023

Mumbai : फिल्म जगत (Film jagat) में बेहतरी के लिए लंबे समय तक जद्दोजहद करना पड़ता है. लोकप्रियता मिलती है तो उसे बनाये रखना भी बहुत बड़ी चुनौती होती है. हाल के वर्षों में कई बिंदास अभिनेत्रियों को खुले रूप में अंग प्रदर्शन से क्षणिक लोकप्रियता तो मिली, पर उसे वे स्थायित्व नहीं दे पायीं. गर्म-गर्म चर्चाओं में सिमट कर रह गयीं. ऐसी कई अभिनेत्रियां हैं जिन्होंने शुरुआती सफलता से उत्साहित हो अश्लीलता की सीमाएं लांघती रहीं. लेकिन, दर्शकों पर उनके हुस्न का जादू ज्यादा दिनों तक नहीं चल पाया. धीरे-धीरे फिल्म जगत से बाहर हो गयीं. ऐसी अभिनेत्रियों में उदिता गोस्वामी (Udita Goswami) भी थीं. उनके फिल्म करियर की शुरूआत ‘पाप’ से हुई थी. पहली ही फिल्म ने उन्हें खासे चर्चा में ला दिया. उसके बाद उन्होंने इमरान हाशमी (Imran Hashmi) के साथ ‘जहर’ और ‘अक्सर’ फिल्मों में अंग प्रदर्शन से दर्शकों को खूब मोहित किया. सुर्खियां भी मिलीं. अन्य कुछ फिल्मों में भी दिखायी पड़ीं. फिर सुनहरे पर्दे से ओझल हो गयीं.

चुम्बनों का रिकार्ड
एक समय में मल्लिका शेरावत का खूब जलवा था. बेहद बोल्ड अभिनेत्रियों की खास सूची में शामिल मल्लिका शेरावत (Mallika Sherawat) ने 2022 में फिल्म ‘जीना सिर्फ मेरे लिए’ से अपने करियर की शुरूआत की थी. हालांकि, उस फिल्म में वह सहायक अभिनेत्री की भूमिका में थीं. पूर्ण अभिनेत्री के तौर पर वह ‘ख्वाहिश’ में दिखीं और चुम्बनों का रिकार्ड बना बैठीं. फिर इमरान हाशमी के साथ ‘मर्डर’ में जो खुलापन दिखा उसने उन्हें युवा सिने दर्शकों की जुबां पर ला दिया. उसके बाद फिल्मों में ऐसे ही दृश्य की पेशकश की जाने लगी. बाद के दिनों में उनका आकर्षण भी खत्म हो गया और वह भी रूपहले पर्दे से गायब हो गयीं . वैसे, बेव सिरीज में उनका ‘अंग दर्शन’ होते रहता है.


ये भी पढ़ें :

रेखा : कम नहीं हुई खूबसूरती!

अक्षरा सिंह : वह इन्हें चाहते हैं ऐसे…


याद हैं न तनुश्री दत्ता!
‘आशिक बनाया आपने…’ गाने में तनुश्री दत्ता (Tanushree Dutta) ने इमरान हाशमी के साथ बोल्डनेस की हद पार कर दी. उनके उस अंदाज को लोग शायद ही भूल पाये होंगे. लेकिन, उनकी पारी भी लंबी नहीं चल पायी. आजकल वह साध्वी बन घूम रही हैं. फिल्म ‘मोहब्बतें’ से करियर की शुरुआत करने वाली शमिता शेट्टी (Shamita Shetty) की भी पहचान बोल्ड और ग्लैमरस गर्ल के रूप में थी. सिने दर्शकों के बीच वह खासे चर्चा में रहीं. उनका गाना ‘शरारा शरारा…’ काफी लोकप्रिय हुआ था. अन्य कुछ फिल्मों में काम करने के बावजूद फिल्म जगत में वह वैसी जगह नहीं बना पायीं जो उनकी बहन शिल्पा  शेट्टी (Shilpa Shetty) ने बना रखी हैं. फिल्मों में नहीं जमने के बाद शमिता शेट्टी ने इंटीरियर डिजाइनिंग को अपना करियर बना लिया. संजय दत्त (Sanjay Dutt) की फिल्म ‘मुसाफिर’ का गाना ‘साकी साकी…’ काफी कर्णप्रिय था. उस फिल्म की अभिनेत्री कोइना मित्रा  थीं. उन्होंने उस गाने में अपने सिजलिंग अवतार से धमाल मचा दिया था. पर, सिने दर्शकों में लोकप्रिय रहने के बावजूद उनके करियर को वह उड़ान नहीं मिल पायी जिसकी अपेक्षा रखती थीं.

नहीं बना पायीं जगह
ऐसी ही अभिनेत्रियों में ‘टाइम पास’ और ‘रेड स्वास्तिक’ जैसी फिल्मों में काम करने वालीं शर्लिन चोपड़ा (Sherlin Chopra) भी हैं. खुलकर हुस्न का जलवा बिखेरने के बावजूद फिल्म जगत में वह कोई उल्लेख करने लायक जगह नहीं बना पायीं. ‘कामसूत्र 3’ में न्यूड सीन देने के बाद उनका करियर पूरी तरह चौपट हो गया. यह अलग बात है कि विविध कारणों से चर्चा में बनी रहती हैं. विशेषकर निजी जिन्दगी से जुड़ी बातों को लेकर. मलाइका अरोड़ा (Malaika Arora) की बहन अमृता अरोड़ा (Amrita Arora) ने संजय दत्त के साथ बोल्ड सीन दिये थे. सेलिना जेटली भी बोल्ड सीन को लेकर चर्चा में रहती थीं. नेहा धूपिया (Neha dhupia) ने भी कुछ फिल्मों में ऐसे ही सीन दिये थे. लेकिन, करियर जम नहीं पाया. सयाली भगत (sayali bhagat), भाग्यश्री, रिंकी खन्ना, भूमिका चावला, किम शर्मा का नाम ऐसी ही अभिनेत्री के रूप में लिया जाता है. पूर्व भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह से शादी रचा लेने वाली गीता बसरा का भी ऐसा ही कुछ हश्र हुआ.

#tapmanlive

अपनी राय दें