तापमान लाइव

ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

हेमा मालिनी : शादी की है‌ दिलचस्प कहानी…

शेयर करें:

सत्येन्द्र मिश्र
05 जुलाई 2023
Mumbai : अपने जमाने में ‘ स्वप्न सुन्दरी’ के रूप में खूब चर्चित रहीं फिल्म अभिनेत्री और सांसद हेमा मालिनी (Hema Malini) के जीवन से जुड़े ऐसे अनेक रोचक किस्से हैं जो पढ़ने और सुनने वालों को आनंदित कर देते हैं. यह किस्सा भी बहुत कुछ उसी तरह का है. वह भी एक वक्त था जब हेमा मालिनी कई स्थापित अभिनेतओं के दिलों की धड़कनों में बसी थीं. उनमें जितेन्द्र (Jitendra) और धर्मेन्द्र (Dharmendra) भी थे. फिल्मी दुनिया में रुचि रखने वाले लोगों में से भी अधिसंख्य को शायद ही यह मालूम होगा कि हेमा मालिनी की शादी फिल्म अभिनेता जितेन्द्र से होते – होते धर्मेन्द्र से हो गयी. फिर हेमा मालिनी की ही नहीं जितेन्द्र धर्मेन्द्र और प्रकाश कौर की जिन्दगी बदल गयी.

नशे का‌ था असर
यहां जानने वाली बात है कि हेमा मालिनी के माता – पिता धर्मेन्द्र से रिश्ते के खिलाफ थे. इसलिए कि धर्मेन्द्र पहले से शादीशुदा थे. प्रकाश कौर (Prakash Kaur) उनकी पहली पत्नी हैं. धर्मेन्द्र और हेमा मालिनी की शादी की कहानी काफी दिलचस्प है. हेमा मालिनी की मां जितेन्द्र से उनकी शादी कराना चाहती थीं . हेमा मालिनी मान गयीं. चेन्नई में गुपचुप शादी की तैयारी हुई. लेकिन, फिल्म जगत की फितरत के अनुरूप गोपनीयता नहीं रह पायी. धर्मेन्द्र तक बात पहुंची नहीं कि वह फटाफट शादी स्थल पर पहुंच गये. वहां उन्हें रोका गया लेकिन वह नहीं माने. संभवतः नशे का असर था. बंद कमरे में विनती कर हेमा मालिनी को खुद के लिए मना लिया.


ये भी पढें :

मनीषा रानी : ऐसी है कुछ कहानी

पहलेे ना कह दिया था मलाइका अरोड़ा ने

बेहद खूबसूरत हैं छवि पांडे


ना कह दीं‌ जितेन्द्र को
उधर, शादी के मंडप पर जितेन्द्र सात फेरे के लिए इंतजार कर रहे थे. वहां मौजूद तमाम लोग हेमा मालिनी का रुख जानने को व्यग्र थे. इसी बीच बंद कमरे से हेमा मालिनी निकलीं और जितेन्द्र से शादी करने से मना कर दी. लोग अवाक रह गये. अपमानित जितेन्द्र गुस्सा दिखाते हुए माता – पिता के साथ शादी का‌ मंडप छोड़ कर चले गये. उस वाकये के बाद 18 अक्तूबर 1974 को उन्होंने‌ शोभा (Shobha) से शादी कर‌ ली. एकता कपूर (Ekta Kapoor) और तुषार कपूर (Tushar Kapoor) उनके‌ दो‌ बच्चे हैं. जितेन्द्र की शादी के तकरीबन पांच साल बाद 21 अगस्त 1979 को धर्मेन्द्र और हेमा मालिनी की शादी हुई. ईशा देओल (Esha Deol) और अहाना देओल (Ahan Deol) उनकी दो‌ पुत्रियां‌ हैं.

#tapmanlive                                                                                                                  चित्र : सोशल मीडिया

अपनी राय दें