तापमान लाइव

ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

पूजा बनर्जी : इस खूबसूरती से है दर्द का रिश्ता!

शेयर करें:

सत्येंद्र मिश्र
09 जुलाई 2023
Mumbai : अभिनेत्री पूजा बनर्जी (Pooja Banerjee) छोटे पर्दे का एक बड़ा नाम है.‌यह शोहरत उन्हें ऐसे नहीं मिली है. ‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌‌इसके लिए काफी संघर्ष करना पड़ा है. वैसे, उनके काम से ज्यादा उनकी खूबसूरती की‌ चर्चा भी‌ खूब होती है. पूजा बनर्जी ने साउथ से लेकर बंगाली फिल्मों तक में काम किया ,पर‌ लोकप्रियता टीवी सीरियल ‘देवों के देव महादेव’ में पार्वती की भूमिका से मिली.

संघर्ष भरा है जीवन
फिल्मी जीवन की तरह उनका निजी जीवन भी काफी संघर्ष भरा है.15 की उम्र में घर से भागना, 17 की उम्र में शादी, बिन ब्याही मां जैसी कई कहानियां उनकी जिंदगी की किताब में हैं. पूजा बनर्जी ने ‘कहानी हमारे महाभारत की’, ‘तुझ संग प्रीत लगायी सजना’, ‘किस देश में है मेरा दिल’ जैसे कई लोकप्रिय टीवी सीरियल में काम किया.

घर से भाग गयी थी बच्ची
पूजा बनर्जी की निजी जिंदगी की कहानी किसी चर्चित टीवी सीरियल (TV serial) की कहानी से कम रोमांचक नहीं है. उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया कि वह महज 15 साल की थीं तभी झूठे प्यार के चक्कर में फंस कर घर से भाग निकली थीं. दो साल बाद 2004 में उन्होंने अपने प्रेमी अनार्य चक्रवर्ती (Anarya Chakraborty) से शादी भी कर ली. तब वह 17 साल की थीं. लेकिन, उनकी वह शादी टिक नहीं पायी. 2013 में तलाक हो गया. लेकिन, शर्म के मारे वह घर नहीं लौटीं. कोई दूसरा उपाय नहीं देख मुंबई में ही रह गयीं. मुम्बई ने उन्हें सहारा दिया.


ये भी पढ़ें :

हेमा मालिनी : शादी की है‌ दिलचस्प कहानी…

मनीषा रानी : ऐसी है कुछ कहानी


कुणाल और पूजा की मुलाकात
पूजा बनर्जी की जिन्दगी का नया अध्याय मुम्बई से शुरू हुआ.वहां छोटे पर्दे पर काम मिलने लगा. टीवी शो ‘तुझ संग प्रीत लगायी सजना’ में अभिनेता कुणाल वर्मा (Kunal Verma) के साथ लीड रोल निभा रही थीं. उसी दौरान दोनों में दोस्ती हुई जो बहुत जल्द प्यार में बदल गयी. इस प्यार में गहराई थी, दोनों काफी खुश थे.पूजा बनर्जी ने तकरीबन नौ वर्षों तक कुणाल वर्मा को डेट किया. 2017 में दोनों ने सगाई कर ली.लाकडाउन की वजह से शादी टल गयी.

बिन ब्याही मां!
इस बीच पूजा बनर्जी ने 2020 में एक बेटे को जन्म दिया. तब खबर उड़ी कि वह बिन ब्याही मां बन गयी हैं. हालांकि,बाद में इस बात का खुलासा हुआ कि डिलीवरी से 6 महीने पहले ही इन दोनों ने कोर्ट मैरिज कर ली थी. 9 अक्टूबर 2020 को पूजा ने अपने बेटे कृशिव को जन्म दिया. उ‌सके एक साल बाद उन्होंने कुणाल वर्मा संग पूरे रस्मों रिवाज से गोवा में परंपरा के अनुरूप शादी कर ली.

#tapmanlive

अपनी राय दें