तापमान लाइव

ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

इस प्रगति में है उनका बड़ा योगदान

शेयर करें:

मदनमोहन ठाकुर
12 अगस्त 2023

Sitamarhi : सीतामढ़ी जिले में सबसे पहले रून्नीसैदपुर (Runnisaidpur) में डीएवी पब्लिक स्कूल  की स्थापना हुई थी, सन् 1992 में. प्रखंड मुख्यालय में संचालित यह स्कूल अनेक कठिनाइयों और चुनौतियों का सामना करते हुए अबतक के तीस वर्षीय कार्यकाल में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के मानकों पर खरा उतर रहा है, अपने संकल्पों और उद्देश्यों को भी पूरा कर रहा है. स्थानीय अभिभावकों और बुद्धिजीवियों की मानें तो डीएवी पब्लिक स्कूल (DAV Public School) रुन्नीसैदपुर की जो निरंतर सर्वांगीण प्रगति हो रही है उसमें वर्तमान प्राचार्य डा. पूनम शर्मा का बहुत बड़ा योगदान है.

जहानाबाद में भी दिखी क्षमता
डा. पूनम शर्मा (Dr. Punam Sharma)की सराहनीय पहल से विद्यालय में ऐसे कई अवसर आये जब डीएवी परिवार और सीतामढ़ी जिले के लोगों का मन खुशी से भाव विभोर हो उठा. उनमें एक स्वर्णिम पल था विद्यालय प्रांगण में गोवा की पूर्व राज्यपाल मृदुला सिन्हा (Mridula Sinha) के आगमन का. डा.पूनम शर्मा ने अप्रैल 2012 से नवंबर 2018 तक विद्यालय के शासन संचालन में अहम भूमिका निभायी. इनकी प्रशासनिक क्षमता व विद्वता को देख डीएवी प्रबंध समिति ने इन्हें जहानाबाद (Jehanabad) जैसे संवेदनशील स्थान पर भेजकर वहां की व्यवस्था दुरुस्त करने की जिम्मेवारी सौंप दी. डा. पूनम शर्मा ने वहां भी अपनी क्षमता व प्रतिभा का सिक्का जमाते हुए विद्यालय को पटरी पर ला दिया.


ये भी पढें :
यक्ष प्रश्न : उनकी रुखसती के बाद क्या होगा?
कुछ अधिक मारक है भ्रष्टाचार का यह दूसरा चरण
पूछ रहे भक्त, भगवान जी का पता ठिकाना!


सबके बूते की बात नहीं
उधर उनकी गैरमौजूदगी में रून्नीसैदपुर के हालात गड़बड़ा गये. तब सितम्बर 2021 में वहां की व्यवस्था सुधारने के लिए उन्हें रून्नीसैदपुर वापस बुला लिया गया. तकरीबन एक हजार छह सौ छात्र- छात्राओं एवं सौ के आसपास शिक्षकों व शिक्षकेत्तर कर्मचारियों को अनुशासित रखना, पठन-पाठन की नियमितता बनाये रखना सबके बूते की बात नहीं है. डा. पूनम शर्मा में ऐसी योग्यता, क्षमता एवं दक्षता है. उनकी खासियत यह भी है कि डीएवी के समक्ष चुनौतीपूर्ण कार्यों के संपादन में वह डीएवी प्रबंधन की दो बड़ी हस्तियों नीरज कुमार सिंह (Neeraj Kumar Singh), ए आर ओ, समस्तीपुर एवं अनिल कुमार सिंह (Anil Kumar Singh), एआरओ,बखरी से मंत्रणा कर मार्गदर्शन प्राप्त कर लेती हैं.

#Tapmanlive

अपनी राय दें