तापमान लाइव

ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

नानी की नथ पहन कर शादी की थी इस खूबसूरत अभिनेत्री ने

शेयर करें:

सत्येन्द्र मिश्र
16 अगस्त 2023

Mumbai : पहाड़ की लड़कियां आमतौर पर कुछ अधिक खूबसूरत होती हैं. ऐसा कहें कि उनकी कुदरती खूबसूरती का कोई जवाब नहीं होता तो वह कोई अतिश्योक्ति नहीं होगी. भारतीय सिनेमा में भी है पहाड़ी खूबसूरती की एक अभिनेत्री. यह अभिनेत्री आयुष्मान खुराना (Ayushman Khurana) से लेकर अभिषेक बच्चन (Abhishek Bacchan) तक के साथ फिल्मों में अभिनय कर चुकी हैं. इन दिनों अक्षय कुमार (Akshay Kumar) के साथ वाली अपनी फिल्म से तहलका मचा रही हैं. यह अतिसुन्दर अभिनेत्री हैं यामी गौतम (Yami Gautam). ‘विक्की डोनर’ से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत करने वाली यामी गौतम आईएएस (IAS) अधिकारी बनना चाहती थीं.

दोस्तों के सुझाव पर…
हाल में एक इंटरव्यू में उन्होंने खुलासा किया कि वह कभी भी सिनेमा में काम करने के पक्ष में नहीं थीं. भारतीय प्रशासनिक सेवा से जुड़ना चाहती थीं. लेकिन, उनके परिवार के लोगों और दोस्तों ने अभिनेत्री बनने का सुझाव दिया. इसके बाद उनके पिता ने मुंबई के फिल्म निर्देशकों को उनकी तस्वीरें भेजी.फिर उनकी जिन्दगी फिल्म की राह बढ़ गयी. यामी गौतम ओएमजी 2 (OMG 2) में एक वकील की भूमिका निभा रही हैं. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) की रहने वाली इस अभिनेत्री ने अपने करियर की शुरुआत छोटे पर्दे यानी टीवी से की थी. 2008 में उनका सीरियल ‘चांद के पार चला’ टेलीकास्ट हुआ था. उसमें उन्होंने सना नाम की लड़की का किरदार निभाया था.


ये भी पढें :
जरीन खान : जुवां पे दर्द भरी दास्तां चली आयी …
त्रासदी बन गयी थी इस अभिनेत्री की जिंदगी …!
हेमा मालिनी : शादी की है‌ दिलचस्प कहानी…


आदित्य धर से शादी
इसके बाद यामी गौतम ने 2012 में फिल्म ‘विक्की डोनर’ से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी. इसके अलावा वह तेलुगू (Telugu), कन्नड़  (Kannada) और मलयालम  (Malayalam) के अलावा पंजाबी (Punjabi) फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं. यामी गौतम ने फिल्म निर्देशक आदित्य धर (Aditya Dhar) के साथ 2021 में शादी की थी. अपनी शादी में यामी गौतम 33 साल पुरानी साड़ी और नानी की नथ पहन कर दुल्हन बनी थीं.

#Tapmanlive

अपनी राय दें