तापमान लाइव

ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

ज्योतिषीय उपाय : कपूर जलाने से मिट जाता है घर का कलह!

शेयर करें:

तापमान लाइव ब्यूरो
01 फरवरी 2024

Patna : प्रायः हर घर में आये दिन झगड़े होते रहते हैं. कलह पसरा रहता है, ऐसा कुंडली में चतुर्थ भाव का दोष रहने के कारण होता है. कतिपय जातकों के निर्बल चन्द्रमा के कारण भी घर में कलह का वातावरण बना रहता है. ज्योतिष विद्या (Astrology) में कुछ ऐसे उपाय बताये गये हैं, जिन्हें करने से इस समस्या से छुटकारा मिलता है और घर में शांति का वास होता है. मसलन रात्रि को सोने से पहले किसी पीतल के बर्तन (Brass Pot) में कपूर लेकर उसे गाय के शुद्ध घी में डुबोकर जला दें. इस उपाय से घर के क्लेश (Tribulation) का नाश होता है तथा शांति आती है.

पीपल वृक्ष की करें सेवा
पति-पत्नी में क्लेश रहता है, तो पत्नी रात को सोते समय बिना टोके कुछ कपूर (Camphor) पति के तकिये की नीचे रख दें और सुबह बिना टोके उसे जला दें. फिर राख को बहते हुए पानी में प्रवाहित कर दें. घर के कलह को दूर करने के लिए गृह स्वामी को पीपल के वृक्ष (Peepal Tree) की सेवा करनी चाहिए. पीपल के पौधे को रोपने और एक बड़े पेड़ में तब्दील होने तक उसकी निरंतर देखभाल करनी चाहिए.


ये भी पढें :
घर की दीवारों के रंग से भी बदलता है जिन्दगी का रंग!
ऐसे करें घर के मुख्य द्वार का निर्धारण, आयेगी समृद्धि !
वाणी और व्यवहार पर नियंत्रण कामयाबी दिलायेगा


जलायें पंचमुखी दीप
सप्ताह में किसी एक दिन कपूर जलाकर उसका धुंआ घर में देने से गृह क्लेश नहीं होता तथा घर में शांति का वास रहता है. रविवार के दिन उपले पर कपूर और गुड़ रखकर उस पर थोड़ा घी डाल कर जलायें. नकारात्मक ऊर्जा दूर होगी. मंगलवार के दिन हनुमान जी के समक्ष पंचमुखी दीप प्रज्ज्वलित करें और अष्टगंध जलाकर उसकी सुगंध पूरे घर में फैलायें. इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा (Positive Energy) का निवास होगा.

(यह आस्था और विश्वास की बात है. मानना और न मानना आप पर निर्भर है.)
#Tapmanlive

अपनी राय दें