तापमान लाइव

ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

यामी गौतम : क्या-क्या नहीं करना पड़ा!

शेयर करें:

सत्येन्द्र मिश्र
30 मार्च, 2023

MUMBAI : अभिनेत्री यामी गौतम (Yami Gautam) ने अलग अंदाज की अदाकारी से फिल्म उद्योग में अपनी एक खास जगह बना रखी है. इस क्षेत्र में उनका कोई गॉड फादर (God Father) नहीं है. इसके बावजूद उनके करोड़ों प्रशंसक हैं. इधर इस अदाकारा (Actress) ने फिल्म जगत के गंदे राज से पर्दा उठाया है, सच सार्वजनिक किया है. उनके मुताबिक बॉलीवुड (Bollywood) में काम करना आसान नहीं था. उन्हें कई ऐसी भी फिल्मों में काम करना पड़ा जिनमें वह काम नहीं करना चाहती थीं. तब भी किया, इसलिए कि उनकी टीम (Team) ने वैसा करने के लिए कहा.

शुरुआती दिनों में अच्छा बर्ताव नहीं हुआ
यामी गौतम ने यह खुलासा हाल ही में ‘बॉलीवुड हंगामा’ को दिये एक इंटरव्यू (Interview) में किया है. उन्होंने इस तथ्य को खुलकर रखा कि फिल्म उद्योग (Industry) में जब वह नयी-नयी आयी थीं, तब उनके साथ क्या सब हुआ और उन्होंने क्या सब झेला. शुरुआती दिनों में अच्छा बर्ताव नहीं हुआ, इसके बावजूद उन्होंने बॉलीवुड में अपनी जगह बनायी. पहली फिल्म (Film) सफल रहने के बाद भी उन्हें इस तरह की फिल्में करने को बाध्य होना पड़ा, जो वह नहीं करना चाहती थीं. उनसे कहा गया कि नजरों से ओझल हो जायेंगी तो दिल-दिमाग से भी बाहर निकल जायेंगी. उस वक्त उनके पास कोई विकल्प नहीं था. सात-आठ वर्षों तक ऐसे ही हालात से दो-चार होना पड़ा. यामी गौतम फिल्म ‘काबिल’ में ऋतिक रौशन (Hrithik Roshan) के साथ काम नहीं करना चाहती थीं.


इन्हें भी पढ़ें :
विधान परिषद में भाजपा : किस सिर पर सजेगा नेता पद का ताज!
नवोदित क्षत्रिय नेता को नहीं मिला भाव!


कुछ हासिल नहीं हुआ
यामी गौतम ने अनुभव साझा किया कि जिंदगी में एक समय ऐसा आता है जब लोग ट्रेंड को फॉलो करने लगते हैं. उन्हें यह फिलिंग (Filling) है, इसलिए कि कई फिल्में अनिच्छा से की हैं. ऐसा उन्हें करने के लिए मजबूर किया गया. फिल्म का कॉन्सेप्ट (Concept) समझ में नहीं आया, फिर भी काम किया. उनका कहना रहा कि उनकी पहली फिल्म ‘विक्की डोनर’ ने अच्छी कमाई की, अच्छे रिव्यूज भी आये. लेकिन, उसके बाद वह अपनी पसंद की फिल्में नहीं कर पायीं. कहा गया कि उन्हें कामर्शियल (Commercial) फिल्में करनी चाहिये, जिसमें काफी सारे गाने हों. क्योंकि जब गाने हिट होते हैं, तो फिल्म भी हिट होती है. उन्हें लगा था कि ऐसा नहीं होता है. शायद ऐसा किसी और के लिए हो सकता है, उनके लिए नहीं. तब भी उन्होंने ऐसी फिल्मों में काम किया. लेकिन, इससे कुछ हासिल नहीं हुआ.

अदाकारी से सुर्खियां बटोरी
यामी गौतम का कहना रहा कि उन्हें सिर्फ कुछ चुने हुए अभिनेताओं के साथ फिल्में ऑफर (Offer) की जाती थी और वे ऐसी फिल्में होती थी जिनमें गाने ज्यादा होते थे. अभिनेत्री (Actress) यामी गौतम ने हाल में रिलिज हुई फिल्म ‘ए थर्सडे’ में अपनी कमाल की अदाकारी से सुर्खियां बटोरी थी. इस फिल्म में उन्होंने 16 बच्चों को बंधक बनाने वाली प्ले स्कूल (School) की शिक्षिका के रूप में अपने अभिनय से दर्शकों का दिल जीता है. फिल्म ‘विक्की डोनर’ के बाद उन्होंने कई अच्छी फिल्में की. उनमें ‘सनम रे’, ‘बाला’, ‘बदलापुर’, ‘उरीः द सर्जिकल स्ट्राइक’, ‘काबिल’, ‘भूत पुलिस’, ‘दसवीं’ आदि शामिल हैं.

#TapmanLive

अपनी राय दें