तापमान लाइव

ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

ये नीले फूल भी खोल देते हैं तरक्की के द्वार !

शेयर करें:

तापमान लाइव ब्यूरो
27 जुलाई, 2023

Patna : यह फूल देखने में छोटा है, लेकिन इसके कई चमत्कारिक गुण (Miracle Cure) हैं. तंत्र-मंत्र और ज्योतिष विधा (Astrological Method) में इसे चमत्कारी माना गया है. ज्योतिष शास्त्र ने अपराजिता के नाम से ख्यात इस नीले फूल (Blue Flower) को बेहद खास बताया है और इसे जीवन की बड़ी-बड़ी समस्याओं का निदान करने वाला माना है. इस फूल का इस्तेमाल मुख्य रूप से पूजा-पाठ में होता है. वैसे देवी-देवताओं को तो ये प्रिय हैं ही, ज्योतिष शास्त्र में इससे जुड़े अनेक ऐसे उपाय बताये गये हैं जो तरक्की के द्वार खोलते हैं. इस फूल को विष्णुकांता भी कहा जाता है.

बहती नदी में बहा दें
धन की समस्या से जूझ रहे व्यक्ति को नीला अपराजिता इससे उबार सकता है. सोमवार (Monday) के दिन इस फूल को बहती नदी में प्रवाहित कर देने से आर्थिक तंगी  (Financial Scarcity) से राहत मिल सकती है. हनुमान जी के चरणों में अपराजिता के फूल अर्पित करने से भी आर्थिक समस्याओं से छुटकारा मिलता है, ऐसा ज्योतिष शास्त्र का दावा है. अगर कोई विशेष मनोकामना है तो नीले अपराजिता से बनी माला मां दुर्गा (Maa Durga) , भगवान शिव (Lord Shiva) और भगवान विष्णु (Lord Vishnu) को अर्पित करने से वह पूरी हो जाती है. किसी के विवाह में बार-बार रूकावट पैदा होती है तो वह किसी सूनसान जगह पर लकड़ी से जमीन खोदकर नीले रंग का फूल दबा दे तो वह रूकावट दूर हो जा सकती है.


ये भी पढें :
अमरुद तो हैं ही, उसके पत्ते भी हैं काफी….

वास्तु शास्त्र : काफी चमत्कारी होते हैं ये पीले फूल !

चने के सत्तू में हैं बड़े – बड़े चिकित्सीय गुण


मां दुर्गा को चढ़ा दें
कारोबार संबंधी समस्याओं के समाधान के लिए फिटकरी के पांच टुकड़े और छह नीले अपराजिता के फूल और कमर में बांधने वाला बेल्ट नवमी के दिन मां दुर्गा को चढ़ा देें. नीले फूल को बहते हुए पानी में डाल दें, फिटकरी के टुकड़ों को संभाल कर रखें. अपने पास रखने से सफलता मिलती है. दरिद्रता से मुक्ति के लिए भगवान कृष्ण (Lord Krishna) को नीले रंग का फूल मोक्षदा एकादशी के दिन चढ़ायें, उस दिन व्रत रखें और किसी की निंदा नहीं करें, झूठ नहीं बोलें, तेल से बने भोजन का सेवन नहीं करें.

(यह आस्था और विश्वास की बात है. मानना और न मानना आप पर निर्भर है.)

#tapmanlive

अपनी राय दें