तापमान लाइव

ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

सीतामढ़ी : इस बार है चुनाव का अलग रंग

शेयर करें:

मदन मोहन ठाकुर
10 अप्रैल, 2023

SITAMARHI : सीतामढ़ी सेंट्रल को-ऑपरेटिव बैंक के अध्यक्ष पद के चुनाव की दिलचस्प तस्वीर उभर रही है. मैदान में चार उम्मीदवार हैं. पर, मुख्य मुकाबला निवर्तमान अध्यक्ष मधु प्रिया (Madhu Priya) और जदयू के वरिष्ठ नेता अधिवक्ता विमल शुक्ला (Vimal Shukla) के बीच परिलक्षित हो रहा है. विमल शुक्ला को सिर्फ जदयू (JDU) के ही नहीं, अन्य दलों के ‘उपकृत’ नेताओं का प्रत्यक्ष-अप्रत्यक्ष समर्थन मिल रहा है. दूसरी तरफ मधु प्रिया के पति बाजपट्टी के उपप्रमुख सुधीर कुंवर (Sudhir Kunwar) ने भी अपने रण कौशल से किला फतह करने की मुकम्मल तैयारी कर रखी है.

मधु प्रिया वर्तमान में जिला पार्षद और पैक्स (PACS) के अध्यक्ष भी हैं. इस वजह से जिला परिषद के कुछ सदस्यों की सहानुभूति उनके साथ है. चुनाव में रुचि विधान पार्षद रेखा कुमारी (Rekha Kumari) भी ले रही हैं. उनके पति शिशु रोग विशेषज्ञ डा. मनोज (Dr. Manoj) भी जुटे हुए हैं. विमल शुक्ला से इनके मधुर संबंध हैं. बाजपट्टी प्रखंड के नेमाही पैक्स के अध्यक्ष देवेन्द्र प्रसाद यादव (Devendra Prasad Yadav) भी उम्मीदवार हैं. उनकी जीत के लिए राजद नेता कबू खिरहर (Kabu Khirhar) एड़ी चोटी एक किये हुए हैं.

देवेन्द्र प्रसाद यादव पचरा नेमाही से पैक्स अध्यक्ष हैं. बाजपट्टी (Bajpatti) से जिला पार्षद भी हैं. हर दृष्टि से सक्षम-समर्थ रहने के कारण मुख्य संघर्ष का एक कोण यह भी बने हुए हैं. चौथे उम्मीदवार संतोष कुमार (Santosh Kumar) हैं. उनकी भी अपनी रणनीति और अपना दावा है.

#TapmanLive

अपनी राय दें