तापमान लाइव

ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

इनकी अदाएं भी कम कातिल नहीं

शेयर करें:

सत्येन्द्र मिश्र
03 मई 2023

Mumbai : भोजपुरी (Bhojpri) फिल्मों की अभिनेत्रियों (Actress) का जलवा किसी भी मायने में हिन्दी, कन्नड़, मलयालम या फिर बांग्ला फिल्मों की अभिनेत्रियों से कम नहीं है. उसी अनुरूप लोकप्रियता है. कारण कि हिन्दी फिल्मों के बाद भोजपुरी के दर्शकों की ही संख्या अधिक है, 40 करोड़ के आसपास. गौर करनेवाली बात यह भी कि हिन्दी के बाद भोजपुरी ही ऐसी भाषा है जिसकी फिल्में भारत में ही नहीं, दूसरे कई देशों में भी देखी जाती हैं. इस वजह से भी बॉलीवुड (Bollywood) और साऊथ (South) की अभिनेत्रियां भोजपुरी फिल्मों की ओर आकर्षित होती हैं.

नामी- गिरामी अभिनेत्रियां
भोजपुरी फिल्में छोटे बजट की होती हैं. तब भी हेमा मालिनी, भाग्यश्री, जया बच्चन, रति अग्निहोत्री जैसी नामी-गिरामी अभिनेत्रियों ने इसमें काम किया है. नेपाल (Nepal) और अन्य कुछ देशों की अभिनेत्रियां भी जलवा बिखेरती रही हैं. भोजपुरी फिल्मों की अभिनेत्रियां फिटनेस, बोल्डनेस और हॉटनेस

आम्रपाली दूबे और मोनालिसा.

के मामले में भी दूसरी भाषाओं की फिल्मों की अभिनेत्रियों को टक्कर देती हैं. इससे कुछ सुपरहॉट अभिनेत्रियों की उम्र का अंदाज लगाना कठिन हो जाता है.

कम नहीं चाहने वालों की संख्या
मोनालिसा (Monalisa)भोजपुरी सिनेमा की बोल्ड और सुपरहॉट अभिनेत्री हैं. इधर उन्होंने इससे नाता तोड़ लिया है. लेकिन, एक समय दर्शकों के दिलों पर वह भी राज करती थीं. वैसे, आज भी उन्हें चाहने वालों की संख्या कम नहीं है. पश्चिम बंगाल की 40 वर्षीया मोनालिसा का मूल नाम अंतरा


ये भी पढ़ें :

मुमताज : खनकती थीं जब चूड़ियां…

आशा पारेख : कोरे कागज पे लिख दे सलाम बाबू…


विश्वास है. ऐसा कहा जाता है कि फिल्मों में कदम रखने से पहले उन्होंने अपना नाम बदल लिया था. वर्कआउट के अलावा वह डांस की भी शौकीन हैं. इसलिए भी खुद को फिट रखती हैं.

नहीं लगा सकता कोई उम्र का अंदाज
पूनम दूबे (Punam Dubey) 32 साल की हैं. उनकी कातिल अदाएं आज भी दर्शकों को पसीना पोंछने को विवश कर देती हैं. वह रोज वर्कआउट करती हैं. वेट ट्रेनिंग भी करती हैं. काजल राघवानी (Kajal Raghavani) भोजपुरी की जानी-पहचानी सुपरहॉट अभिनेत्री हैं. कभी मोटी काया की वजह से उन्हें जिल्लत झेलनी पड़ती थी. अब बॉडी फिटनेस को देख कोई यह अंदाज नहीं लगा सकता कि उनकी उम्र 32 साल पार कर गयी है. खेसारी लाल यादव (Khesari Lal Yadav) के साथ बड़े पर्दे पर छायी गुजरात की काजल राघवानी गुजराती फिल्मों में जलवा बिखेरना चाहती थीं. किस्मत भोजपुरी फिल्मों में खींच ले आयी.

आम्रपाली दूबे के नाम कई रिकार्ड
अक्सर विवादों में रहने वालीं अक्षरा सिंह (Akshra Singh) 29 साल की हैं. किसी भी रूप में उनकी फिटनेस इसकी गवाही नहीं देती. भोजपुरी में निरहुआ की सबसे रोमांटिक जोड़ीदार के तौर पर नजर आने वाली आम्रपाली दूबे (Amrapali Dubey)  35 साल की हो गयी हैं. उत्तर प्रदेश के गोरखपुर की रहने वाली इस अभिनेत्री ने भोजपुरी फिल्मों में कई रिकार्ड कायम किये हैं.

रानी चटर्जी का कोई जवाब नहीं
‘ससुरा बड़ा पइसा वाला’ से फिल्मों में कदम रखने वाली रानी चटर्जी (Rani Chatterjee) ने भोजपुरी सिनेमा के अनेक नामी अभिनेताओं के साथ काम किया है. वह पश्चिम बंगाल की मूल निवासी हैं. उनका असली नाम शाबिया शेख है. 42 साल की यह अविवाहित सुपरहॉट भोजपुरी क्वीन (Bhojpuri Queen) 500 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुकी हैं. फिटनेस को देखकर कोई उनकी उम्र का अंदाज नहीं लगा सकता. वह अपनी खूबसूरती से ही नहीं, अदाकारी को लेकर भी भोजपुरी दर्शकों के दिलों पर छायी रहती है.

#tapmanlive

अपनी राय दें