तापमान लाइव

ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

त्रासदी बन गयी थी इस अभिनेत्री की जिंदगी …!

शेयर करें:

सत्येन्द्र मिश्र
26 जुलाई, 2023

Mumbai : इस चेहरे को पहचानते हैं? यह उस अभिनेत्री का ‘शापित’ चेहरा है जिनकी जिंदगी त्रासदी-दर-त्रासदी से घिरी रही है. 80 के दशक की यह चर्चित अभिनेत्री हैं लीना चंदावरकर (Leena Chandavarkar). इसे इनका दुर्भाग्य ही कहेंगे कि फिल्मी जिंदगी (Film Life)से अधिक उनकी निजी जिंदगी चर्चा में रही है. कर्नाटक (Karnataka) की रहने वाली लीना चंदावरकर मध्यम वर्गीय परिवार से थीं. फिल्मों में ज्यादा सफल इस वजह से नहीं हुईं कि उनका ज्यादा वक्त त्रासदियों से जूझने में जाया हुआ. इसका परिणाम यह हुआ कि वह गुमनाम अभिनेत्री बनकर रह गयीं.

तब 25 साल की थीं…
लीना चंदावरकर की शादी गोवा के रसूखदार राजनीतिक परिवार के सिद्धार्थ बंदोडकर (Siddharth Bandodkar) से हुई थी. शादी का साल भी पूरा नहीं हुआ था कि दुर्भाग्यवश एक हादसे में सिद्धार्थ बंदोडकर का निधन हो गया. लीना चंदावरकर उस वक्त मात्र 25 साल की थीं. इस हादसे से बुरी तरह टूट गयी थीं. सिद्धार्थ बंदोडकर के निधन के कुछ समय बाद प्रसिद्ध पार्श्व गायक किशोर कुमार (Kishor Kumar) का उनकी जिंदगी में प्रवेश हुआ. दोनों एक दूसरे को पसंद करने लग गये थे. लेकिन, उनकी यह नजदीकी लीना चंदावरकर के परिवार वालों को रास नहीं आ रही थी.


ये भी पढें :
पूजा बनर्जी : इस खूबसूरती से है दर्द का रिश्ता!

मनीषा रानी : ऐसी है कुछ कहानी

हेमा मालिनी : शादी की है‌ दिलचस्प कहानी…


किशोर कुमार की चौथी पत्नी
संभवतः इस कारण कि किशोर कुमार पहले से शादीशुदा थे. उनकी एक नहीं, तीन पत्नियां थीं. लीना चंदावरकर उनकी चौथी पत्नी होतीं. परिवार वालों की अनिच्छा के बावजूद लीना चंदावरकर ने किशोर कुमार से शादी कर लीं. लेकिन, दुर्भाग्य का पीछा नहीं छूटा. 1987 में जब वह 37 साल की थीं तभी किशोर कुमार का निधन हो गया और वह फिर से विधवा हो गयीं. फिलहाल लीना चंदावरकर मुम्बई में अपने बेटों सुमित (Sumit) और अमित (Amit) के साथ रह रही हैं.

#tapmanlive

अपनी राय दें