तापमान लाइव

ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

जरीन खान : जुवां पे दर्द भरी दास्तां चली आयी …

शेयर करें:

सत्येन्द्र मिश्र
13 अगस्त 2023
Mumbai : हिन्दी फिल्मों में सलमान खान (Salman Khan) के साथ 2010 में अपने करियर की शुरुआत करने वाली अभिनेत्री जरीन खान (Zarine Khan) की जुवां पर आखिर दर्द भरी दास्तां आ ही गयी. फिल्मों में सफलता क्यों नहीं मिली, इसका उन्होंने बड़ी बेबाकी से मार्मिक वर्णन किया. हाल ही में रेडिट प्लेटफार्म पर ‘आस्क मी एनिथिंग सेशन’ के दौरान जरीन खान ने ख़ुद की तुलना कैटरीना कैफ से किये जाने पर नाराजगी जतायी. खुले शब्दों में उनका कहना रहा कि खुबसूरती के मामले में कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) से तुलना करने के चलते भी उन्हें नाकामयाबी मिली.


ये भी पढ़ें :

नीतीश हैं कि मानते नहीं, मुश्किल बड़ी है…!

‘पिया गइले कलकतवा’ का लोकार्पण


नहीं बनी अपनी पहचान
यहां यह भी जानने वाली बात है कि जरीन खान की कोई फिल्मी पारिवारिक पृष्ठभूमि नहीं है. फिल्मों में परेशानी इस वजह भी हो रही है. यह सच है कि शुरुआत में कैटरीना कैफ से तुलना किये जाने से वह काफी खुश रहती थीं. पर, फिल्म उद्योग ने खुद की पहचान स्थापित करने का उन्हें कभी कोई अवसर नहीं दिया. इस कारण उनकी अपनी कोई स्वतंत्र छवि उभर और निखर नहीं पायी. जरीन खान के मुताबिक उन्होंने फिल्म जगत में कदम रखा था तब एक ऐसे बच्चे की तरह अनुभव करती थी जो कहीं खो गया हो. धीरे-धीरे सामान्य हुईं. जरीन खान पहले कैटरीना कैफ की फैन थी. उनसे तुलना करने से उन्हें प्रसन्नता होती थी. लेकिन, बाद में ऐसा महसूस होने लगा कि इससे उनका नुकसान हो रहा है.

वहां भी किया काम
जरीन खान को जब बालीवुड (Bollywood) में ज्यादा मौका नहीं मिला तो उन्होंने पंजाबी, तेलुगू और तमिल सिनेमा में किस्मत आजमायी. ऐसी कई फिल्मों में काम किया. 2012 में फिल्म ‘हाउसफुल 2’ और 2015 में ‘हेट स्टोरी 3’ में भी वह नजर आयी थीं. इसके अलावा उसी दौर में पंजाबी फिल्म ‘जट्ट जेम्स बान्ड’ और तेलुगू फिल्म ‘चाणक्य’ में भी काम किया था. लेकिन, एक सफल अभिनेत्री के तौर पर वह खुद को स्थापित करने में नाकाम रहीं.

अपनी राय दें