तापमान लाइव

ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

तब तमतमायी नूतन ने संजीव कुमार को थप्पड़ मार दी

शेयर करें:

 

सत्येन्द्र मिश्र
04 अक्तूबर 2023
Mumbai : सिनेमा जगत  के लिए यह कोई अचरज की बात नहीं है. फिल्मों में काम करते किसी- किसी अभिनेता और अभिनेत्री के बीच मधुर संबंध बन जाना आम बात है. ऐसे अचानक बने कुछ रिश्ते लंबा खींच जाते हैं, तो कई फिल्म के काम खत्म होते टूट भी जाते हैं. उस दौरान कायम नजदीकियों की वजह से एक-दूसरे से नाम जुड़ना और चटखारे के साथ चर्चा होना बहुत सामान्य बात है. लेकिन, कभी-कभी यह सामान्य बात भी किसी-किसी पर भारी पड़ जाती है. प्रसिद्ध फिल्म अभिनेता संजीव कुमार (Actor Sanjeev Kumar)  पर भी यह एक बार भारी पड़ गयी थी.


ये भी पढ़ें :

वहीदा रहमान : आज फिर जीने की तम्मना है…

नानी की नथ पहन कर शादी की थी इस खूबसूरत अभिनेत्री ने


‘देवी’ में काम करते थे दोनों
बात 1969 की है. अभिनेत्री नूतन (actress nutan) और अभिनेता संजीव कुमार फिल्म ‘देवी’ (film ‘devi’) में काम कर रहे थे. स्वभाव के अनुरूप शूटिंग के खाली समय में नूतन आमतौर पर अकेली रहा करती थीं. किसी से अनावश्यक बात नहीं करती थीं. लेकिन ,धीरे-धीरे जब झिझक दूर हुई तो उनकी नजदीकी अभिनेता संजीव कुमार से हो गयी. दोस्ती बढ़ी, तो दोनों के संबंधों की खबरें सुर्खियां बटोरने लगीं.यह सब नूतन के लिए बर्दाश्त से बाहर की बात हो गयी. एक दिन शूटिंग के सेट पर ही नूतन ने एक मैगजीन पढ़ी. उसमें उनके और संजीव कुमार के रिश्ते की बातें लिखी थीं. नूतन बड़े शांत और सौम्य स्वभाव की थीं, लेकिन उस खबर को पढ़कर खुद को रोक नहीं पायीं.

पति को था ऐसा शक
गुस्से में सीधे संजीव कुमार के पास जा नूतन उन्हें जोरदार थप्पड़ मार बैठीं. सेट पर मौजूद कई लोग इस वाकये के चश्मदीद बने. इसके बाद भी खबरों का सिलसिला नहीं थमा. खबरें आयीं कि नूतन ने पति राजेश बहल (Rajesh Behal) के कहने पर संजीव कुमार को सबक सिखाया था. तब यह चर्चा हुई थी कि नूतन और उनके पति राजेश बहल का मानना था कि मधुर संबंधों की खबरें खुद संजीव कुमार ने उड़ायी थी.

#tapmanlive

अपनी राय दें