तापमान लाइव

ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

माधुरी दीक्षित भी चहकेंगी अब राजनीति में!

शेयर करें:

सत्येंद्र मिश्र
29 नवम्बर 2023

Mumbai : अपने जमाने में युवा सिने प्रमियों के दिलों की धड़कनों में बसी मशहूर अभिनेत्री माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) राजनीति में कदम रखने वाली हैं. चर्चा यह भी है कि 2024 के संसदीय चुनाव (Parliamentary Elections) में वह किस्मत आजमा सकती हैं. किस राजनीतिक दल की वह उम्मीदवार होंगी इसका खुलासा अभी नहीं हुआ है, पर बताया जाता है कि लंबे समय से वह भाजपा के नेताओं के संपर्क में हैं. हालांकि, उनके राजनीति में उतरने की यह कोई पहली चर्चा नहीं है. पूर्व में एक बार पुणे से चुनाव लड़ने की चर्चा हुई थी, जो आधारहीन निकली.

वानखेड़े स्टेडियम में
माधुरी दीक्षित के नये सिरे राजनीति में उतरने की चर्चा विश्व कप क्रिकेट के भारत और न्यूजीलैंड के बीच सेमीफाइनल मैच के दौरान मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में उनकी मौजूदगी को लेकर हो रही है. वहां वह महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार (Ajit Pawar) के साथ दिखाई दी थीं. उनके साथ राकांपा नेता प्रफुल्ल पटेल (Praful Patel) भी थे. भाजपा नेता आशीष शेलार भी. ऐसा कहा जाता है कि माधुरी दीक्षित भाजपा (BJP) में शामिल होती हैं तो उन्हें उत्तर मुंबई से लोकसभा का चुनाव लड़ाया जा सकता है.


ये भी पढें :
यह है विश्व का सबसे मोटा पति!
आज फिर जीने की तम्मना है…
भारत नाम में गलत क्या है?
नारीशक्ति का वंदन


जोखिम नहीं उठायेगी भाजपा
हालांकि, उत्तर मुम्बई से अभी भाजपा के कद्दावर नेता गोपाल शेट्टी (Gopal Shetty) सांसद हैं . गोपाल शेट्टी ने ही 2019 के चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार उर्मिला मातोंडकर (Urmila Matondkar) को हराया था. इससे पहले 2014 में उन्होंने इसी पार्टी के प्रत्याशी संजय निरुपम को शिकस्त दी थी. ऐसे में गोपाल शेट्टी की जगह माधुरी दीक्षित को उम्मीदवार बनाने का जोखिम भाजपा नेतृत्व शायद ही उठाना चाहेगा. वैसी स्थिति में माधुरी दीक्षित के उत्तर पश्चिम मुंबई सीट से चुनाव लड़ने की संभावना बनती है.

कांग्रेस में संजय निरुपम
लेकिन, दिक्कत यह है कि उत्तर पश्चिम मुम्बई सीट शिवसेना के हिस्से में है. शिंदे गुट के गजानन कीर्तिकर वहां से सांसद हैं. वैसे, उनकी स्थिति इस बार ठीक नहीं है. समझौते के तहत इस सीट से भाजपा माधुरी दीक्षित को चुनाव लड़ा सकती है. उधर, संजय निरुपम वहां से कांग्रेस के दावेदार हैं . माधुरी दीक्षित को भाजपा की उम्मीदवारी मिलती है, तो निश्चय ही संजय निरुपम (Sanjay Nirupam) की राह मुश्किलों से भर जायेगी.

#Tapmanlive

अपनी राय दें