तापमान लाइव

ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

ब्रिलिएंट ने परीक्षाओं में बेहतर नम्बर लाना किया आसान

शेयर करें:

तापमान लाइव ब्यूरो
15 दिसम्बर 2023

Patna : बिहार विद्यालय परीक्षा समिति (Bihar School Examination Board) द्वारा संचालित इंटरमीडिएट एवं मैट्रिक की परीक्षाओं में बहुत अच्छे अंकों से उत्तीर्ण होने के लिए तैयारी करना अब बहुत ही आसान हो गया है. इसे आसान किया है पटना के ब्रिलिएंट प्रकाशन ने. इंटरमीडिएट साइंस, आर्ट्स एवं कॉमर्स की वार्षिक बोर्ड परीक्षा में शामिल होने वाले लाखों छात्र-छात्राओं के लिए ब्रिलिएंट प्रकाशन ने ‘ब्रिलिएंट गेस पेपर’ लाया है. यही नहीं, इंटरमीडिएट साइंस की परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों के लिए ब्रिलिएंट ने ‘प्रैक्टिस सेट’ भी लाया है. इंटरमीडिएट साइंस, आर्ट्स एवं कॉमर्स के ऐसे परीक्षार्थियों के लिए ब्रिलिएंट द्वारा ‘क्वेश्चन बैंक’ भी प्रकाशित (Published) किया गया है.

ऑब्जेक्टिव क्लास
इन सभी परीक्षाओं के लिए हिंदी और अंग्रेजी माध्यम में ‘ऑब्जेक्टिव क्लास’ भी ब्रिलिएंट ने लाया है. मैट्रिक की हिंदी, उर्दू और मैथिली विषयों की परीक्षा के लिए भी ब्रिलिएंट ने ‘ऑब्जेक्टिव क्लास’ प्रकाशित किया है. ब्रिलिएंट प्रकाशन (Brilliant Publications) के प्रकाशक डॉ. मुश्ताक अहमद, जो लम्बे समय से अपने प्रकाशन के जरिये छात्र-छात्राओं के परीक्षा संबंधी बोझ को हल्का करने में लगे हैं, ने बताया कि मैट्रिक की वार्षिक बोर्ड परीक्षा के लिए ब्रिलिएंट ने हिंदी, उर्दू मैथिली विषयों का ‘मॉडल पेपर’ प्रकाशित किया है. हिंदी, उर्दू एवं मैथिली विषयों का ‘क्वेश्चन बैंक’ भी ब्रिलिएंट ने प्रकाशित किया है.


ये भी पढें :
भारत की एकता राजनीति से नहीं, साहित्य और संस्कृति से है….
अधिसूचना तो जारी हुई, विभागीय आदेश कब आयेगा?
तनिक भी कम नहीं हुए पीढ़ीगत जोश, जज्बा और जुनून


ऑफलाइन तैयारी करें
डॉ. मुश्ताक अहमद (Dr. Mushtaq Ahmed) ने इंटरमीडिएट एवं मैट्रिक की वार्षिक बोर्ड परीक्षा में शामिल होने वाले छात्र- छात्राओं को टिप्स देते हुए कहा है कि परीक्षा में बेहतर अंक लाने के लिए ऑनलाइन के बदले ऑफलाइन तैयारी करें. इससे परीक्षा में संभावित प्रश्नों के प्रति समझ बढ़ेगी. यह अपनी प्राचीन पद्धति (Ancient Method) है, जो आज भी कारगर है. उल्लेखनीय है कि बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की इंटरमीडिएट की परीक्षा 01 फरवरी 2023 से एवं मैट्रिक की परीक्षा 15 फरवरी 2023 से होने वाली है.

#Tapmanlive

अपनी राय दें