तापमान लाइव

ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

चमक सकती है देवेन्द्र फडणवीस की किस्मत

शेयर करें:

तापमान लाइव ब्यूरो
2 सितम्बर 2024

New Delhi : भाजपा के नये राष्ट्रीय अध्यक्ष के लिए महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेन्द्र फडनवीस के नाम पर सहमति लगभग तय हो चुकी है. भाजपा (BJP) के उच्च पदस्थ सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक देवेन्द्र फडनवीस निकट भविष्य में उपमुख्यमंत्री पद से इस्तीफा (Resign) दे सकते हैं. तकरीबन दो माह बाद महाराष्ट्र विधानसभा का चुनाव होनेवाला है. इस दृष्टि से इसे काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है. दिल्ली में हाल ही में हुई नीति आयोग की बैठक के बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बंद कमरे में देवेन्द्र फडनवीस (Devendra Fadnavis) के साथ गोपनीय बैठक की थी. समझा जाता है कि उस बातचीत में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद को लेकर चर्चा हुई थी. सूत्रों ने बताया कि अगले कुछ दिनों में पार्टी के अंदर इस पर चर्चा होगी. फिर फैसले की सार्वजनिक घोषणा (Public Announcement) की जायेगी.

ज्यादा जरूरत महाराष्ट्र को

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा (J P Nadda) का कार्यकाल काफी पहले समाप्त हो चुका है. उनका उत्तराधिकारी कौन होगा, इसको लेकर कयासों का दौर चल रहा है. जे पी नड्डा केेन्द्र में स्वास्थ्य मंत्री (Health Minister) का भी पद संभाल रहे हैं. ऐसा कहा जाता है कि देवेन्द्र फडनवीस को भाजपा का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने में एक अड़चन यह है कि विधानसभा के चुनाव तक महाराष्ट्र भाजपा को उनकी ज्यादा जरूरत है. इस बावत कहा जा रहा है कि देवेन्द्र फडनवीस को राष्ट्रीय अध्यक्ष (National President) बनाये जाने की घोषणा पहले हो जायेगी और चुनाव बाद उन्हें दिल्ली बुला लिया जायेगा.


ये भी पढें :
चिराग पासवान : यह भी मिला है विरासत में…!

सीमांचल में जनसुराज : राजद, एमआईएम का…!

पति या पत्नी…किसने किया कत्ल? यह है रहस्य !


विनोद तावड़े का नाम

एक चर्चा यह भी है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) और केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद पर देवेन्द्र फडनवीस की नियुक्ति जल्द से जल्द चाहते हैं. ऐसे में महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव (Maharashtra Assembly Elections) से पहले भी वह दिल्ली जा सकते हैं. महाराष्ट्र में उपमुख्यमंत्री के तौर पर उनके उत्तराधिकारी (Successor) के रूप में विनोद तावड़े का नाम चर्चा में है. वह अभी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और बिहार भाजपा के प्रभारी हैं. देवेन्द्र फडनवीस के दिल्ली आने पर विनोद तावड़े (Vinod Tawde) महाराष्ट्र जा सकते हैं.

#Tapmanlive

अपनी राय दें