तापमान लाइव

ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

बिहार प्रदेश भाजपा : हो जायेगी छुट्टी दिलीप जायसवाल की !

शेयर करें:

विष्णुकांत मिश्र

23 सितम्बर 2024

PATNA : डा. दिलीप जायसवाल की छुट्टी हो जायेगी. भाजपा (BJP) नेतृत्व ने करीब-करीब ऐसा मन बना लिया है. वैसे, यह उसकी नीति भी रही है. देर-सबेर उस पर अमल होता ही है. डा. दिलीप जायसवाल (Dr. Dleep Jaiswal) उसी नीति की चपेट में आने वाले हैं. वह नीति है ‘एक व्यक्ति, एक पद’ (One Person, One Position) की. एक और दो की बात छोड़िये, डा. दिलीप जायसवाल एक साथ तीन पद संभाल रहे हैं. लम्बे समय से प्रदेश भाजपा के कोषाध्यक्ष हैं. बीच में उन्हें मंत्री बनने का सौभाग्य प्राप्त हो गया. इधर, कुछ दिनों पूर्व प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष (State BJP President) पद पर आसीन करा दिये गये.

कारण और भी हैं

ऐसा माना जाता है कि ‘एक व्यक्ति, एक पद’ की नीति के तहत मंत्री पद से उनकी विदाई लगभग तय हो गयी है. विश्लेषकों के मुताबिक मंत्रिमंडल के आसन्न विस्तार में और कुछ जो हो, मंत्री के पद से डा. दिलीप जायसवाल की छुट्टी सुनिश्चित है. मंत्री पद से इस संभावित छुट्टी के कारण और भी हैं. सरकारी कार्यों में भ्रष्टाचार का खुला आरोप उछालने की बात तो है ही, भूमि सुधार विभाग (Land Reforms Department) मिलना भी एक बड़ा कारण है. इसकी चर्चा किशनगंज (Kishanganj) में खूब होती है. चर्चाओं में उनके कट्टर विरोधी दूध और बिल्ली (Milk & Cat) से जुड़ी एक कहावत भी दुहराते-तिहराते रहते हैं.


ये भी पढ़ें :

रीगा चीनी मिल : पहल ठाकुर की… श्रेय ले रहीं लवली!

हीना के बाद ओसामा : घुटने टेक रहा राजद !

बड़ा सवाल : क्यों कर ली तेजस्वी ने हरे गमछे से तौबा !


आस उन्होंने भी लगा रखी है

ऐसा क्यों करते हैं, यह नहीं मालूम. मंत्रिमंडल का विस्तार 2025 के चुनाव को दृष्टिगत रख किया जाना है. इस नजरिये से ज्यादा उलटफेर की संभावना नहीं दिखती है. भाजपा के हिस्से से दो-तीन नये चेहरों का जुड़ाव हो सकता है. जदयू से भी संभवत: इतने ही. वैसे, आस पशुपति कुमार पारस (Pashupati Kumar Paras) और मुकेश सहनी (Mukesh Sahani) ने भी लगा रखी है. क्या होता है क्या नहीं, यह वक्त बतायेगा.

#tapmanlive

अपनी राय दें