तापमान लाइव

ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

रेखा : कम नहीं हुई खूबसूरती!

शेयर करें:

सत्येन्द्र मिश्र
10 मई, 2023

Mumbai : इतने सालों बाद भी बॉलीवुड (Bollywood) की मशहूर अभिनेत्री रेखा (Rekha) की खूबसूरती कम नहीं हुई है. इस मामले में वह युवा अभिनेत्रियों को भी टक्कर दे रही हैं. लगभग 68 साल की उम्र में भी रेखा इतनी खूबसूरत कैसे हैं, उनको देखकर लोग हैरान रह जाते हैं. अपनी खूबसूरती और एक्टिंग की वजह से रेखा आज भी लोगों के दिलों पर राज करती हैं. उन्होंने बॉलीवुड करियर में अपने मनमोहक अंदाज, प्रेम-प्रसंग और प्रशंसकों के बीच लोकप्रियता (Popularity) से हिंदी फिल्मों पर राज किया. बॉलीवुड की लोकप्रिय अभिनेत्रियों में वह एक हैं. जब भी वह किसी इवेंट या शो में जाती हैं तो सबकी निगाहें उन्हीं पर रहती हैं. रेखा का बचपन काफी संघर्ष भरा था. वह तमिल अभिनेता जेमिनी गणेशन (Gemini Ganesan) और तेलगू अभिनेत्री पुष्पावल्ली (Pushpavalli) की बेटी हैं. कहा जाता है कि रेखा के जन्म के समय उनके माता-पिता की शादी भी नहीं हुई थी.

संघर्ष करना पड़ा
रेखा (Rekha) को बचपन में काफी मुश्किलों का समाना करना पड़ा था. उनके पिता जेमिनी गणेशन ने उन्हें कभी अपना नाम नहीं दिया.1958 में आयी तेलगू फिल्म (Telugu Movie) इंती गुट्टू में उन्होंने बाल कलाकार के रूप में एक्टिंग की. लेकिन उनका करियर 1969 में आयी कन्नड़ (Kannad) फिल्म ऑपरेशन जैकपॉट नल्ली से शुरू हुआ. अपनी खूबसूरती के लिए मशहूर रेखा को अक्सर उनके सिंपल लुक और सिंपल लाइफस्टाइल की वजह से फिल्मों में रिजेक्ट कर दिया जाता था. उनके काले रंग की वजह से कई लोग उन्हें बदसूरत भी कहते थे. साथ ही फिल्म में काम करने से भी मना करते थे. लेकिन फिर भी रेखा ने हार नहीं मानी और 1976 में खुद को पूरी तरह से बदलने के बाद उन्होंने फिल्म ‘दो अनजाने’ से बॉलीवुड में धूम मचा दी.

कैसे चलता है घर का खर्च
इधर रेखा ने कई सालों से फिल्मों से दूरी बना ली है, तो लोग सोच रहे होंगे कि रेखा अपना घर खर्च कैसे चलाती हैं. रेखा घर के खर्चे को पूरा करने के लिए क्या कर रही हैं यह हर कोई जानना चाहेगा. रेखा को कई सालों से फिल्मों से दूर मानते हैं तो यह गलत है. वह साल में कम से कम एक फिल्म में जरूर नजर आती हैं. उनकी 2 फिल्में जल्द ही आ रही हैं. फिल्मों के अलावा मुंबई (Mumbai) और दक्षिण भारत (South India) में मकान किराये पर देकर भी पैसे कमाती हैं. लोग यह जानते हैं कि रेखा राज्यसभा (Rajya Sabha) की सदस्य भी हैं. अन्य राज्यसभा सदस्य की तरह उन्हें भी वेतन मिलता है. इसके अलावा उन्होंने अपने करियर के दौरान कुछ बचत भी की होगी.


ये भी पढ़ें :
रहस्य : क्या है चांद के अंधेरे हिस्से में?
कभी इनकी भी तान थी सुरीली
इनकी अदाएं भी कम कातिल नहीं


बिहार का ब्रांड एम्बेसडर
रेखा एक मध्यम वर्गीय परिवार से संबंधित हैं. ऐसे में वह परिवार के खर्चों की योजना आसानी से बना सकती हैं. जहां तक उनके लाइफस्टाइल की बात है तो, उन्हें ज्यादा खर्चा करना पसंद नहीं है. वह हमेशा उतना ही पैसा खर्च करती हैं जितने की उन्हें जरूरत होती है. रेखा कुछ टीवी शो में भी दिखाई देती हैं. कुछ साल पहले बिहार सरकार (Bihar Government) ने रेखा को बिहार की ब्रांड एंबेसडर बनाया था. रेखा ने कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया और सफल भी रहीं. उनकी गिनती आज भी देश की सबसे बड़ी अभिनेत्रियों में होती है. रेखा ने 180 से अधिक फिल्मों में काम किया है. उनके बेहतरीन अभिनय के लिए उन्हें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार (National Film Awards) और तीन फिल्मफेयर पुरस्कारों सहित कई पुरस्कारों से सम्मानित किया जा चुका है. साल 2010 में भारत सरकार (Indian Government) ने उन्हें भारत के चौथे सर्वोच्च नागरिक सम्मान पद्मश्री (Padmashri) से भी सम्मानित किया.

#TapmanLive

अपनी राय दें