तापमान लाइव

ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

अब ‘हेलीकॉप्टर’ से उड़ान भरेंगे प्रो. अरुण कुमार!

शेयर करें:

राजेश पाठक
14 दिसम्बर, 2021

PATNA : ‘पालाबदल’ का ‘कीर्तिमान’ कायम कर रखे पूर्व सांसद प्रो. अरुण कुमार इस मामले में नया ‘करतब’ दिखाने की तैयारी में हैं. ऐसा उनके निकट के लोगों का कहना है. संभवतः वह अब चिराग पासवान के नेतृत्व वाली लोजपा (रामविलास) में शामिल हो ‘हेलीकॉप्टर’ से राजनीति की नयी उड़ान भर सकते हैं. अपनी अगुवाई वाली भारतीय सबलोग पार्टी का विलय भी उसमें कर दे सकते हैं. ऐसा साम्प्रदायिक ताकतों के खिलाफ धर्मनिरपेक्ष दलों की एकजुटता के लिए करेंगे.

प्रो. अरुण कुमार और मनोज कुमार सिंह ‘भारद्वाज’

लोजपा (रामविलास) के महागठबंधन का हिस्सा बनने की चर्चाओं के बीच प्रो. अरुण कुमार की उक्त संभावित पहल को लोग कुछ दूसरे नजरिये से भी देख रहे हैं. जानकारों के मुताबिक इस संदर्भ में प्रो. अरुण कुमार और उनकी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव मनोज कुमार सिंह भारद्वाज, जो बिहार के प्रभारी हैं, की लोजपा (रामविलास) सुप्रीमो चिराग पासवान से चार-पांच दौर की बातचीत हो चुकी है. लगभग तमाम बिन्दुओं पर सहमति बन गयी है. नये साल में मकरसंक्रांति के बाद किसी भी दिन भारतीय सबलोग पार्टी का लोजपा (रामविलास) में विलय हो जा सकता है और प्रो. अरुण कुमार ‘हेलीकॉप्टर’ से उड़ान भरने लग जा सकते हैं.

गौरतलब है कि हेलीकॉप्टर लोजपा (रामविलास) का चुनाव चिह्न है. लोजपा में विभाजन के बाद चाचा पशुपति कुमार पारस के छिटक जाने की स्थिति में चिराग पासवान को बिहार में एक मजबूत राजनीतिक रणनीतिकार की आवश्यकता महसूस हो रही थी. प्रो. अरुण कुमार के जुड़ जाने से उनकी वह जरूरत पूरी हो जा सकती है. मनोज कुमार सिंह भारद्वाज का मानना है कि राजग को टक्कर देने के लिए सभी समान विचार वाले दलों की एकता वक्त की जरूरत है. जनता राजग से ऊब चुकी है. विकल्प की तलाश में है. भारतीय सबलोग पार्टी का लोजपा (रामविलास) में विलय के निर्णय का मुख्य मकसद यही है.

अपनी राय दें