तापमान लाइव

ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

उर्फी जावेद में इतनी दिलचस्पी का राज क्या?

शेयर करें:

सत्येन्द्र मिश्र
29 नवम्बर, 2022

MUMBAI : आजकल अधिकतर लोग अभिनेत्री (Actress) उर्फी जावेद को ही क्यों तलाश रहे हैं? उनमें इतनी दिलचस्पी का आखिर राज क्या है? न कोई चमकदार करियर न अभिनय की खास क्षमता. इसके बाद भी ऐसा आकर्षण (Charm) क्यों? इन तमाम प्रश्नों का जवाब यही है कि समाज में कुछ लोग ऐसे होते हैं, जिन्हें लोग पसंद करें या नहीं करें, उनकी उपेक्षा या अवहेलना नहीं कर सकते हैं. उर्फी जावेद (Urfi Javed) की यही खासियत है. वैसे तो उर्फी जावेद ने कई बड़े टीवी सीरियल (Serial) में काम किया है, लेकिन सुर्खियां ‘बिग बॉस’ (Big Boss) से मिली है.

इस विवादित रियलिटी शो (Reality Show) से बाहर आने के बाद उन्होंने जिस तरह की पोशाक (Dress) धारण करने लगीं, वह लोगों को हैरान करने वाली रही. चतुर्दिक आलोचना होने लगी. इसकी उन्होंने कोई परवाह नहीं की. इसलिए कि इसी से उन्हें लोकप्रियता (Popularity) मिली. ऐसी कि सोशल मीडिया (Social Media) पर देश की धुरंधर हस्तियां कंगना रनौत (Kangna Ranaut) और कियारा आडवाणी (Kiyara Advani) भी पीछे छूट गयीं. इस रूप में कि गूगल (Google) पर सबसे ज्यादा सर्च किये जाने वाले लोगों की लिस्ट में उर्फी जावेद का नंबर कंगना रनौत और कियारा आडवाणी से बहुत ऊपर है. 100 लोगों की लिस्ट में उन्हें भले ही 57वां स्थान मिला है, पर कई दिग्गज हस्तियों का स्थान उनसे काफी नीचे है.

बिकनी तक शरमा गये
इससे सहज अंदाजा लगाया जा सकता है कि लोग उर्फी जावेद (Urfi Javed) को जानने के लिए कितने उत्सुक रहते हैं. उर्फी जावेद यह बखूबी जानती है कि कैसे सुर्खियों में बने रहना है. बिग बॉस से निकलने के बाद उनके पास कोई काम नहीं था, तो उन्होंने अपनी पोशाक (Dress) को ही चर्चा में ला दिया. अतरंगी लिबास की वजह से सुर्खियों में रहने लगीं. ऐसे-ऐसे कपड़े पहने कि शॉटर्स और बिकनी (Bikini) तक शरमा गये.

लोग गूगल पर सर्च करने लगे कि आखिर उर्फी जावेद है कौन? कुछ लोगों को लगा कि वह जावेद अख्तर (Javed Akhtar) के परिवार से हैं. उनकी पोती हैं यह. बात इस कदर फैल गयी कि जावेद अख्तर की पत्नी शबाना आजमी (Shabana Azmi) को खुद सामने आकर बताना पड़ा कि उर्फी जावेद से उनके परिवार का कोई रिश्ता नहीं है. इसके बाद उर्फी जावेद ने लिखा, ‘लोगों ने कहानियां सिर्फ इसलिए गढ़ी है क्योंकि मेरा पूरा नाम उर्फी जावेद है. लेकिन, वह कभी भी मेरे साथ किसी भी तरह से नहीं जुड़े थे. … अगर उनकी अपनी पोती भी अपनी पसंद का कुछ पहनती है, तो इसमें क्या गलत है? इसके लिए उन्हें जिम्मेदार क्यों ठहराया जा रहा है?’ इस तरह नये-नये विवाद खड़े कर उर्फी जावेद ने खुद को सुखियों में बनाये रखा.


इन्हें भी पढ़ें :

क्यों हाथ जोड़ने व पांव छूने लगे हैं…?
माशूका को भी ले गया था साथ सजायाफ्ता शातिर


पहचान ‘बिग बॉस ओटीटी’ से मिली
उर्फी जावेद उत्तर प्रदेश के लखनऊ (Lucknow) की रहनेवाली हैं. वहीं से स्कूल (School) की शिक्षा प्राप्त करने के बाद मास कम्युनिकेशन में एमए किया है. इसके बाद एक्टिंग (Acting) में करियर बनाने के लिए मुंबई (Mumbai) आयीं. 2016 में उन्होंने सोनी (Sony) टीवी के सीरियल ‘बड़े भइया की दुल्हनिया’ से डेब्यू किया. एक साल इस सीरियल (Serial) में काम करने के बाद स्टार प्लस के शो ‘चंद नंदनी’ में काम किया. फिर स्टार प्लस (Star Plus) के ही सीरियल ‘मेरी दुर्गा’ में आरती का किरदार निभाया.

2018 में उन्होंने सब टीवी के शो ‘सात फेरों की हेराफेरी’, कलर्स (Colors) टीवी के ‘बेपनाह’ और स्टार भारत (Star India) के ‘जीजा मां और नंदिनी’ में काम किया. 2020 में ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ टीवी सीरियल और एकता कपूर (Ekta Kapoor) के मशहूर शो ‘कसौटी जिन्दगी के’ में एक्टिंग करने का मौका मिला. इतने सारे सीरियल और शो में काम करने के बावजूद उन्हें पहचान ‘बिग बॉस ओटीटी’ (Big Boss OTT) से मिली है.

#TapmanLive

अपनी राय दें