तापमान लाइव

ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

राजनीति : खारिज कर दिया लालू प्रसाद ने!

शेयर करें:

विशेष संवाददाता
06 जुलाई 2023
Patna : सार्वजनिक रूप से अनिच्छा जाहिर करने के बावजूद कथित रूप से मुंह में प्रधानमंत्री पद का लड्डू फोड़ रहे नीतीश कुमार (Nitish Kumar) के अंदरूनी मंसूबे को गुरुवार को फिर जोर का झटका लगा‌. यह झटका किसी और ने नहीं, राजनीति में उनके बड़े भाई की पहचान रखने वाले राजद अध्यक्ष‌ लालू प्रसाद ने दिया. ‌गौर कीजिये 23 जून 2023 को पटना में आयोजित नरेन्द्र मोदी विरोधी 15 विपक्षी दलों की बैठक के बाद लालू प्रसाद (Lalu Prasad) ने‌ ‘कांग्रेस सुप्रीमो’ राहुल गांधी (Rahul Gandhi) से बातचीत में मजाक के तौर पर ऐसी‌ बात कह दी थी कि संकेत स्पष्ट नहीं रहने के बावजूद राजनीति‌ ने इसे नीतीश कुमार की संभावनाओं से जोड़ दियाथा.

पटना में आयोजित विपक्षी दलों की बैठक.

राहुल गांधी की बारात
उस बातचीत में लालू प्रसाद ने चुटीले अंदाज में 52 वर्षीय कुंवारे राहुल गांधी को दुल्हा‌ बनने की सलाह‌‌‌ दी थी. बारात में विपक्षी नेताओं के शामिल होने की बात‌ कही थी‌. उनके इस कथन का तात्कालिक निष्कर्ष यह निकला कि लालू प्रसाद ने‌ अप्रत्यक्ष रूप से राहुल‌ गांधी को विपक्ष का प्रधानमंत्री (Prime Minister) पद का उम्मीदवार बना दिया. हालांकि, उस वक्त‌ लोगों ने इसे उतनी गंभीरता से नहीं लिया. गुरुवार को पटना (Patna) विश्राम के बाद दिल्ली (Delhi) लौटने पर प्रधानमंत्री पद की बाबत वैसे ही मजाक में लिपटा उनका एक और‌ बयान ‌आया.


ये भी पढें :

एक बार इधर भी नजर फेरिये कुशवाहा जी!

आखिर, छलक ही गयी पीड़ा समाजवादी बाबा की!

यूं ही मूंछों पर ताव नहीं दे रहे ललन सिंह …!


कटाक्ष नरेंन्द्र मोदी पर भी
बयान था कि आगे जो भी देश का प्रधानमंत्री बने , उसकी पत्नी होनी चाहिए. बिना पत्नी के प्रधानमंत्री आवास में रहना गलत है. ऐसा उन्होंने राहुल गांधी की शादी के संदर्भ में‌ कह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) को भी चपेट में ले लिया. पर, थोड़ी गहरायी से विश्लेषण करें तो‌ इस‌ रूप में उन्होंने नीतीश कुमार की संभावनाओं को भी खारिज‌ कर दिया. नीतीश कुमार भी बिना पत्नी के हैं. कुछ साल पहले‌ उनकी पत्नी का निधन हो गया. लालू प्रसाद भी इससे अच्छी तरह वाकिफ हैं.

अपनी राय दें