तापमान लाइव

ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

अजय बनाम गोपाल: खोल दी पोल शराबबंदी की !

शेयर करें:

अतिश दीपंकर
04 सितम्बर 2024
Bhagalpur : भागलपुर के जदयू (JDU) सांसद अजय मंडल (Ajay Mandal) और उसी संसदीय क्षेत्र के गोपालपुर के जदयू विधायक नरेन्द्र कुमार नीरज उर्फ गोपाल मंडल (Narendra Kumar Neeraj alias Gopal Mandal) इन दिनों बड़ी बेरहमी से एक-दूसरे की बखिया उधेड़ रहे हैं. ऐसा कर खुद नंगा हो रहे हैं, सार्वजनिक रूप से पार्टी की भी फजीहत करा रहे हैं. उनके कुबोल-दर-कुबोल से ऐसा माना जा सकता है कि जदयू में अनुशासन तनिक भी नहीं है. सरसरी तौर पर देखें, तो इन हरकतों से पार्टी और उनकी खुद की छवि खराब हो रही है.

झारखंड से आ रहा ‘बोतल बंद’ पानी

पर, इस प्रसंग का सबसे रोचक पहलू यह है कि क्षेत्रीय राजनीति में खुद का वर्चस्व स्थापित करने के लिए दोनों बेहिचक एक दूसरे की पोल खोल रहे हैं. बैखौफ अंदाज में शराबबंदी (prohibition of alcohol) का सच भी उगल रहे हैं. सांसद अजय मंडल विधायक गोपाल मंडल पर अप्रत्यक्ष रूप से तो गोपाल मंडल खुले तौर अजय मंडल पर शराबखोरी का आरोप मढ़ रहे हैं. अजय मंडल के कथन में सच्चाई है तो उससे इसका भी खुलासा हो जा रहा है कि शराबबंदी वाले बिहार (Bihar) में झारखंड (Jharkhand) से ‘बोतल बंद’ पानी आ रहा है. यानी शराब आ रही है और विधायक गोपाल मंडल जैसे लोग उसका सेवन कर रहे हैं. अजय मंडल के अनुसार गोपाल मंडल उसी ‘पानी’ के झोंक में अनाप-शनाप बक रहे हैं.


ये भी पढ़ें :

निशानेबाजी : आसनसोल में भी दम दिखायेगा देवघर

चमक सकती है देवेन्द्र फडणवीस की किस्मत

लौंगी मांझी पगला गया है!

पटना एम्स का मामला : विधायक के भाई ने कराया हमला!


बस, जिद में है दारूबंदी

विधायक गोपाल मंडल क्या कहते हैं , अब यह जानिये. उनके मुताबिक सांसद अजय मंडल अपने खेत में देशी शराब बनवाते थे, बेचवाते थे. खुद बनाते थे तो सिर्फ सूंघते नहीं थे, पीते भी थे. उसी खेत में अफीम उपजाते थे. सच क्या है, यह जांच का विषय है. बहरहाल, शराबबंदी के लिए शपथ खाने और खिलाने वाले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की समझ जो हो, उन्हीं के सांसद-विधायक द्वारा सार्वजनिक की जा रही इस सच्चाई का निष्कर्ष तो यही निकलता है कि बिहार में दारूबंदी अब सिर्फ उनकी जिद में रह गयी है, जमीनी सच्चाई सांसद और विधायक के कथनानुसार है.

#tapmanLive

अपनी राय दें