तापमान लाइव

ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

जदयू : खेल हो रहा शह और मात का !

शेयर करें:


विशेष प्रतिनिधि
28 सितम्बर 2024

Patna : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) की परेशानी अनेक हैं. उनमें एक यह है कि बहुत जतन से जिन लोगों को उन्होंने इस बार लोकसभा में भिजवाया, उनमें से कई इन दिनों मोदी शरणम् गच्छामि की रट लगाये लुटियन जोन में भटक रहे हैं. किसी को प्रोमोशन चाहिये तो किसी को नयी नौकरी. नीतीश कुमार के कुल जमा दर्जन भर सांसद हैं. इनमें से आधे ऐसे ही हैं, जो नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) का गुण गा गाकर पूर्व के वक्तव्य (Statement) को पलट रहे हैं. उधर से कहा गया है कि जिस दिन दो तिहाई संख्या पूरी हो जाये, पाला बदल कर इधर आ जाओ. सारे अरमान पूरे हो जायेंगे.


ये भी पढें :
क्यों कर ली तेजस्वी ने हरे गमछे से तौबा !
हो जायेगी छुट्टी दिलीप जायसवाल की !
जदयू : ‘बिहार बदर’ कार्यकारी अध्यक्ष!


ठेका करीबी सांसद को
दुर्भाग्य (Unfortunately) से जदयू सांसदों को तोड़ कर भाजपा (BJP) से जोड़ने का ठेका सुशासन बाबू के एक करीबी सांसद को ही दिया गया है. कहते हैं कि अमित शाह (Amit Shah) के दरबार में इनकी डाइरेक्ट इंट्री हो गयी है. वह जाते हैं. उन्हें उनका ही पुराना वीडियो दिखाया जाता है. कहा जाता है कि इसमें जो बोल रहे हैं, ठीक इसके उलट बोल कर दिखाओ. बंदा तुरंत बोलने लगता है- मोदी है तो मुमकिन है. ईडी (ED) , सीबीआई (CBI) और इनकम टैक्स (Income Tax) गौ और गंगा की तरह पवित्र हैं. ये संस्थाएं किसी के दबाव में नहीं आ सकती हैं. अमित शाह के दरबार से शाबाशी लेकर बंदा बाहर निकलता है. वही डायलाग बाहर में कई दिनों तक दोहराता रहता है.

तब कर दिया जायेगा मुक्त
नरेन्द्र मोदी के लोग यह सब देखकर हंसते हैं. उन्हें लगता है कि आदमी कितनी तेजी से रंग बदलता है. साल भर पहले तक नरेन्द्र मोदी को मसाला खा खाकर गाली देने वाला आदमी आज किस मुंह से गुणगान कर रहा है. बुरी बात यह है कि अपने सांसदों की गतिविधियों से नीतीश कुमार भी अवगत हैं. यह तो कोई कह नहीं सकता कि उन्हें इलाज करने नहीं आता है. समझ लीजिये कि इलाज की तैयारी भी हो रही है. नीतीश कुमार सिर्फ यह सुनिश्चत (Sure) कर रहे हैं कि सांसदों के विभाजन लायक संख्या पूरी न हो. जिस दिन वह इसको लेकर निश्चिंत हो जायेंगे, उन्हें मोदी गुणगान के लिए मुक्त कर दिया जायेगा.

#Tapmanlive

अपनी राय दें