तापमान लाइव

ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

ध्वस्त हो गये ललन सिंह के तमाम ध्वजवाहक!

शेयर करें:

कृष्णमोहन सिंह
11 अक्तूबर, 2021

LAKHISARAI. इस जिले के हलसी प्रखंड के पंचायत चुनाव का परिणाम सत्तारूढ़ JDU के लिए काफी सदमादायक रहा. इसके समर्थक सभी धनवान और बलवान उम्मीदवारों को जनता ने धूल चटा औकात बता दी. यह चुनाव (Election) दलविहीन होता है. लेकिन, मैदान में दलों के समर्थक और उनके परिजन भी ताल ठोंकते हैं. हार-जीत को अप्रत्यक्ष तौर पर दलों की उपलब्धि से ही जोड़कर देखा जाता है.

हलसी प्रखंड के पंचायत चुनावों के परिणाम रविवार 10 अक्तूबर को सामने आये.10 पंचायतों के निवर्तमान मुखियों में सिर्फ एक की वापसी हुई. शेष 9 मात खा गये. उनमें अधिकतर जदयू समर्थक थे. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और क्षेत्रीय सांसद राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह (Rajiv Ranjan Singh urf Lalan Singh) के करीबियों में गिने जाते थे. कुछ तो इस इलाके में उनका मंच भी साझा करते थे.

हार गयीं प्रखंड जदयू अध्यक्ष की मां
चौंकाऊ परिणाम लखीसराय जिला परिषद के हलसी निर्वाचन क्षेत्र का आया. हलसी प्रखंड जदयू के अध्यक्ष राजीव रंजन उर्फ मुन्नी की मां इन्दिरा देवी जीत हासिल नहीं कर पायीं. जीत अंशु कुमारी की हुई जिन्होंने इन्दिरा देवी को 931 मतों से पछाड़ दिया. 2016 में खुशबू कुमारी की जीत हुई थी. सरकारी नौकरी मिल जाने के कारण इस बार वह मैदान में नहीं उतरीं. उनके पति प्रशांत कौशल  ने इन्दिरा देवी को चुनाव मैदान में उतरवा अभियान की कमान खुद संभाल ली थी. लेकिन, उस अभियान को वह मुकाम नहीं दिला पाये.

धीरा पंचायत पर धनबल और बाहुबल के धनी सदानंद सिंह तकरीबन 20 वर्षों से मुखिया पद पर काबिज थे. इस बार खूंटा उखड़ गया. सदानंद सिंह की गिनती सांसद ललन सिंह के अतिकरीबियों में होती है. उनकी हार सौ-दो सौ मतों से नहीं, 766 मतों से हुई. यह ‘करिश्मा’ गोपाल कुमार ने दिखायी. गोपाल कुमार को मिले 2 हजार 316 मतों की तुलना में सदानंद सिंह को मात्र 1 हजार 550 मत ही मिल पाये.

तेज हो गयी हैं धड़कनें
इससे साफ झलकता है कि हलसी प्रखंड की जनता ने क्षेत्रीय सांसद एवं विधायक के समर्थक माने जाने वाले निवर्तमान मुखियों को सिरे से खारिज कर दिया. इससे बड़हिया, पिपरिया, लखीसराय एवं सूर्यगढ़ा प्रखंडों में पंचायत चुनाव लड़ रहे सांसद समर्थक प्रत्याशियों की धड़कनें तेज हो गयी हैं. ऐसे प्रत्याशियों में लखीसराय जिला परिषद के निवर्तमान अध्यक्ष रमाशंकर शर्मा उर्फ नुनू बाबु भी शामिल बताये जाते हैं.

अपनी राय दें