तापमान लाइव

ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

चाहत को सलाम : 90 की उम्र में पैदा करना चाहता है बच्चा‌ !

शेयर करें:

तापमान लाइव ब्यूरो
17 जुलाई 2023
New Delhi : यह खबर और तस्वीर सऊदी अरब (Saudi Arab) की है जो सोशल मीडिया में बड़ी तेजी से वायरल हो रही है.यह हाल में वहां हुए एक निकाह से जुड़ी है. खबर यह है कि वहां के एक शख्स ने पांचवीं शादी की है. सुर्खियां उस शादी को नहीं मिल रही है, जिस शख्स ने ख़ुद की समझ में यह नेक काम किया है, उसकी उम्र इस खबर के वायरल होने का आधार बनी हुई है. मीडिया में जो चर्चा है उसके मुताबिक नासिर बिन दहैम बिन वाहक अल मुर्शीदी अलओताबी (Nasser bin Dahaym bin Wahkh Al Murshidi Al Aotabi) नाम के जिस शख्स ने पांचवीं बार शादी की है उसकी उम्र90 साल है‌ और वह स ऊदी अरब का सबसे उम्रदराज दूल्हा बन गया है.

नाती – पोता‌ वाले दूल्हा
यह ‘बुजुर्ग दूल्हा’ अफीफ प्रांत (Afif Province) का है. लोग नाती – पोता वाले इस 90 वर्षीय दूल्हे को बधाई दे रहे हैं . औरों की बात अपनी जगह है, बधाई उनके पोते ने भी दी है. कहा है, ‘इस शादी के लिए मेरे दादाजी को बधाई, आपके सुखी वैवाहिक जीवन की कामना करता हूं.’ अरेबिया टीवी (Arabia Tv) के साथ एक इंटरव्यू में ‘बुजुर्ग दूल्हे’ ने शादी को सुन्नत बताया और अविवाहित लोगों के शादी करने पर जोर दिया.


ये भी पढें :

हेमा मालिनी : शादी की है‌ दिलचस्प कहानी…

प्रकृति के रहस्य छिपे हैं इस गुफा में

एक…दो…तीन… थक जायेंगे गिनते-गिनते…!


अविवाहितों से की अपील
अलओताबी ने कहा, ‘मैं और शादी (Shaadi) करना चाहता हूं. विवाहित जीवन आस्था और गर्व का स्रोत होता है. इससे सुकून और समृद्धि आती है. यह मेरे अच्छे स्वास्थ्य का रहस्य है. मैं उन युवाओं से अपील करता हूं जो शादी करने से झिझकते हैं, वे धर्म के संरक्षण और एक पूर्ण जीवन जीने के लिए इसे स्वीकार करें.’ उन्होंने शादी के फायदों और इससे मिलने वाली खुशी पर भी बात की.

और बच्चे पैदा करने की चाह
‘बुजुर्ग दूल्हे’ ने कहा, ‘मैं अपने हनीमून (Honeymoon) पर खुश हूं. शादी शारीरिक आराम (Physical Comfort) और सुख का नाम है. बुढ़ापा शादी को नहीं रोक सकती है. उनके चार बच्चे जीवित हैं और एक की मौत हो चुकी है. अल ओताबी ने कहा, ‘अब मेरे बच्चों के भी बच्चे हैं लेकिन मैं अभी भी और बच्चे पैदा करना चाहता हूं.’

#tapmanlive

अपनी राय दें