तापमान लाइव

ऑनलाइन न्यूज़ पोर्टल

राजा ने किया मजाक उनकी जान निकल गयी…

शेयर करें:

विशेष प्रतिनिधि
29 नवम्बर 2023

Patna : किंग यानी राजा की हर चीज बड़ी होती है. बात बड़ी होती है. इसीलिए तो बडे़ आकार वाली चीजों को किंगसाइज कहा जाता है. अपने यहां तो लोग एक सिगरेट को ही किंगसाइज मानते-देखते रहे हैं. लेकिन, जो लोग राजा के करीब होते हैं, उन्हें किंगसाइज की ढेर सारी बातें देखने को मिलती हैं. मसलन, राजा अगर मजाक करें तो वह भी किंगसाइज. उदाहरण देखिये न. अपने राजा यानी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) जब अपने मंत्रियों के साथ मजाक करते हैं तो किस तरह करते हैं.

मंत्री की मुंडी लड़ाते हैं
पुराने जमाने के राजा लोग तीतर लड़ाते थे. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मंत्री की मुंडी लड़ाते हैं. एक मंत्री (Minister) की मुंडी एक पत्रकार (Journalist) के माथे पर रगड़ दी थी. लोगों ने इसे लाइव देखा. लाइव देखने के सुख से वंचित लोगों ने वीडियो पर इसका आनंद उठाया. तीसरे दिन देखा गया कि नीतीश कुमार उस मंत्री के कंधे पर सिर रखे हुए हैं. कुछ दिनों बाद नीतीश कुमार उसी मंत्री के पिता की पुण्यतिथि पर आयोजित कार्यक्रम में गये. वहां उन्होंने मंत्री के पिता की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित करने की जगह मंत्री के ही जीवित शरीर पर कर दिया. करीबी लोगों ने तीनों घटनाओं के बारे में यही बताया कि यह तो मजाक था.

किंगसाइज मजाक
हां, भाई, राजा ही किंगसाइज का मजाक कर सकते हैं.आम आदमी अगर मंत्री का मुंडी हिला दे या पुष्पांजलि अर्पित कर दे तो दुर्गति को प्राप्त कर जाये. जिनका मुंडी भिड़ाया गया, वह मुख्यमंत्री के करीबी हैं. भूंजा पार्टी के मेम्बर हैं. नीतीश कुमार ने ऐसा ही मजाक भूंजा पार्टी के दूसरे मंत्री मेंबर के साथ किया. बैठे-बैठे बोले कि क्यों नहीं सरकारी काम में ठेका (Contract) पूरी तरह बंद कर दिया जाये. ठेका बंद करवा देते हैं.सारा काम सरकारी विभाग (Government Department) के लोग ही करेंगे.


ये भी पढें :
इंजीनियर ही नहीं, डाक्टर भी हैं नीतीश कुमार!
बेइज्जती नहीं, घनघोर बेइज्जती हो गयी उस दिन
ऐसा जोखिम शायद ही उठायेंगे लालू प्रसाद
फिर अलाप रहे बेसुरा राग !


उतर गया चेहरा
यह सुनते ही भूंजा पार्टी के सदस्य का चेहरा उतर गया. अगर उनके विभाग का ठेका बंद हो जायेगा तो बचेगा क्या? कहने के लिए उनके पास दो विभाग है. उनमें से एक विभाग पूरी तरह सूखा ही है. मंत्री के चेहरे पर पड़ी डर की लकीरों को देखकर नीतीश कुमार ने मुस्कुरा कर कहा-मजाक कर रहे थे. मंत्रीजी मन ही मन सोचने लगे कि ऐसा जानलेवा मजाक (Joke) न हो, वही अच्छा. गाना है-तूने किया मजाक मेरी जान निकल गयी … मंत्रीजी के मन में वही वाली फिलींग आ रही थी.

#Tapmanlive

अपनी राय दें